Monday , February 12 2024

दिल्ली: घूमने निकले तीन किशोरों की स्कूटी डिवाइडर से टकराई, दो की मौत

उत्तरी दिल्ली के कोतवाली इलाके में स्कूटी पर घूमने निकले तीन किशोर हादसे का शिकार हो गए। तेज रफ्तार स्कूटी डिवाइडर से टकरा गई। हादसे में मोहम्मद अब्दुल्लाह (17) और मोहम्मद जैद (16) की मौत हो गई, जबकि सिर में चोट लगने की वजह से तौहीद (16) बुरी तरह जख्मी हो गया। उसे एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कोतवाली थाना पुलिस ने रविवार को पोस्टमार्टम कराकर अब्दुल्लाह और जैद के शव परिवार के हवाले कर दिए। मामला दर्ज कर पुलिस छानबीन में जुटी है। जिला पुलिस उपायुक्त मनोज कुमार मीना ने बताया कि जिस स्कूटी पर हादसा हुआ वह लक्ष्मी नगर से चोरी हुई थी। जांच की जा रही है कि स्कूटी नाबालिगों के पास कैसे आई। बताया जा रहा है कि तीनों करीब 90-100 की स्पीड पर स्कूटी चलाकर स्टंट कर रहे थे। पुलिस को घटना का कोई सीसीटीवी फुटेज नहीं मिला है। पुलिस आसपास के सीसीटीवी खंगाल रही है।

पुलिस के अनुसार, अब्दुल्लाह और जैद परिवार के साथ तुर्कमान गेट, मोहल्ला कब्रिस्तान में रहते थे, जबकि तौहीद तुर्कमान गेट के बुलबुलीखाना में रहता है। तीनों के परिजन बावर्ची हैं और करीबी रिश्तेदार हैं। शनिवार रात को एक रिश्तेदार के बेटे जुहेब का वलीमा था। उसका इंतजाम डिलाइट सिनेमा के पास मलिक हॉल में किया गया था। तीनों रात को अपने-अपने परिवारों के साथ वहां मौजूद थे।

इस बीच रात करीब 12:50 बजे तौहीद अपनी स्कूटी पर घूमने जाने की बात कहकर अब्दुल्ला और जैद को लेकर निकल गया। परिजन शादी में व्यस्त रहे। इस बीच 1:30 बजे परिजनों को एलएनजेपी अस्पताल से हादसे की खबर मिली। जैद की मौके पर ही मौत हो गई थी। अब्दुल्लाह ने अस्पताल पहुंचने के बाद दम तोड़ा। तौहीद के सिर में गंभीर चोट लगी हैं। हादसे के समय तीनों ने हेलमेट नहीं पहने थे। पुलिस को पता चला है कि तीनों तुर्कमान गेट से चांदनी चौक गए थे। वहां से लौटते समय कबूतर मार्केट के सामने स्कूटी डिवाइडर से टकरा गई। हादसे के समय तौहीद स्कूटी चला रहा था।