Tuesday , February 13 2024

हैवान बना टीचर: होमवर्क न करने पर कक्षा पांच के छात्र को पीटा

कानपुर में कैंट स्थित एक निजी स्कूल में पांचवीं के छात्र के होमवर्क न करने पर कंप्यूटर के शिक्षक ने उसे बुरी तरह से पीट दिया। इससे बच्चे के कान से खून निकलने लगा। दर्द से कराहते बच्चे को परिजनों ने निजी अस्पताल में भर्ती कराया। इसके बाद स्कूल पहुंचकर हंगामा किया।

प्रबंधन ने शिक्षक को स्कूल से निकाल दिया है। वहीं, पुलिस ने भी शिक्षक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। बेकनगंज के दादा मियां निवासी मोहम्मद फैसल अकील का बेटा अब्दुल्ला फैसल (11) कैंट स्थित एक निजी स्कूल में कक्षा पांच का छात्र है।

आरोप है कि स्कूल के कंप्यूटर शिक्षक विक्रांत थॉमस ने शुक्रवार को होमवर्क को लेकर अब्दुल्ला को बुरी तरह से पीट दिया। अब्दुल्ला घर पहुंचा तो वह दर्द से कराह रहा था। मां फलक ने उससे पूछा तो अब्दुल्ला ने बताया कि शिक्षक ने आठ से दस थप्पड़ मारे।

कान देखा, तो खून निकल रहा था
इससे उसके कान और जबड़ा भी दर्द हो रहा है। फलक ने अब्दुल्ला का कान देखा, तो खून निकल रहा था। इसके बाद उसे निजी अस्पताल में भर्ती किया गया। शनिवार को परिजनों ने स्कूल में जाकर शिकायत की, तो केवल शिक्षक को हटाने का आश्वासन मिला।

प्रबंधन ने शिक्षक को हटा दिया
फिर सोमवार को उन्होंने स्कूल जाकर हंगामा किया। इसके बाद प्रबंधन ने शिक्षक को हटा दिया। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को शांत कराया। थाना प्रभारी बृज मोहन सिंह ने बताया कि शिक्षक की पिटाई से छात्र को चोट आई है। रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।