Tuesday , February 13 2024

बेतिया: विवाहिता की संदिग्ध स्थिति में मौत, दहेज के लिए गला घोट कर हत्या करने का आरोप

बिहार के बेतिया में एक विवाहिता की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई। मृतका के मायके वाले ससुराल वालों पर दहेज के लिए गला घोटकर हत्या करने का आरोप लगा रहे हैं। घटना जिले के पुरुषोत्तमपुर थाना क्षेत्र के पुरुषोत्तमपुर गांव की है। मृतका की पहचान उपेंद्र दास की पत्नी चंदा देवी (22) के रूप में की गई है।

मृतका के भाई उमेश दास ने बताया कि उसकी बहन चंदा देवी की शादी सात माह पूर्व हिंदू रीति रिवाज से पुरुषोत्तमपुर गांव निवासी उपेंद्र दास से हुई थी। लेकिन मेरी बहन के पति और उसके ससुराल वाले कार खरीदना चाहते थे, जिसके लिए उन लोगों को एक लाख रुपये कम पड़ रहे थे। वह रुपये वे लोग मेरी बहन से दहेज के रूप में मांग रहे थे। जब मेरी बहन ने मुझसे दहेज में पैसे की मांग की तो मैंने इनकार कर दिया। उसके कारण मेरी बहन को लगातार मारपीट की जा रही थी। साथ ही प्रताड़ित भी किया जाता था।

उमेश ने बताया कि सोमवार की देर शाम सूचना मिली कि आपकी बहन की उसके पति और परिजनों ने गला घोटकर हत्या कर दी है। उसके बाद हम लोग भागे-भागे अपनी बहन के घर पहुंचे। वहां देखा कि मेरी बहन का शव उसके कमरे में पड़ा हुआ है। उसके गले पर काले धब्बे के निशान थे। वहीं, घटना के बाद से उसके ससुराल वाले सभी लोग फरार हैं।

पुलिस दो महिलाओं को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि पुलिस मृतका की दो देयादीन रीता देवी और पुनीता देवी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इधर, थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जीएमसीएच बेतिया में भेज दिया गया है। मृतका के गले पर काले धब्बे के निशान हैं। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम आने के बाद स्थिति स्पष्ट होगी कि मौत कैसे हुई है। वहीं, दो महिलाओं को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।