Wednesday , February 14 2024

वाराणसी: सीएम योगी से मिले काशी के अधिवक्ता

वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बुधवार की सुबह सर्किट हाउस में सेंट्रल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मुरलीधर सिंह व महामंत्री सुरेंद्र पांडेय और बनारस बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अवधेश सिंह व महामंत्री कमलेश सिंह यादव ने मुलाकात की। दीवानी कचहरी के पदाधिकारियों ने सिविल कोर्ट के विस्थापन से संबधित अधिवक्ताओं की चिंता से मुख्यमंत्री को अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि दीवानी कचहरी जहां हैं, वहीं रहेगी। यह जानकारी बनारस बार एसोसिएशन के पूर्व महामंत्री नित्यानंद राय ने दी।

अधिवक्ता नित्यानंद राय ने बताया कि हाल के दिनों मे संदहां में जमीन अधिग्रहण से संबंधित एक सरकारी पत्रावली को लेकर अधिवक्ताओं का एक बड़ा वर्ग आंदोलित है। अधिवक्ताओं को शंका है कि दीवानी कचहरी संदहां शिफ्ट की जा सकती है। इस संबंध में सेंट्रल और बनारस बार एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल पिछले दिनों वाराणसी के प्रशासनिक न्यायमूर्ति से मुलाकात करने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट भी गया था। 17 फरवरी तक इस संबंध में लिखित आश्वासन भी मिलने की संभावना है कि दीवानी कचहरी अन्यत्र नहीं शिफ्ट की जाएगी।

अधिवक्ता नित्यानंद राय ने कहा कि सेंट्रल और बनारस बार एसोसिएशन की साधारण सभा की संयुक्त बैठक बुला कर इस संबंध मे स्थिति स्पष्ट करने की मांग की गई है। जिला प्रशासन और शासन से हम अधिवक्ताओं की यह भी मांग है कि दीवानी कचहरी के अगल-बगल की जमीन पर उसका विस्तारीकरण किया जाए। दीवानी कचहरी कहीं अन्यत्र न शिफ्ट की जाए।