Thursday , February 15 2024

मिर्जापुर: राजस्व परिषद के अध्यक्ष ने कलेक्ट्रेट का किया निरीक्षण

उत्तर प्रदेश राजस्व परिषद के अध्यक्ष हेमंत राव ने गुरुवार की सुबह कलेक्ट्रेट परिसर में संयुक्त कार्यालय का निरीक्षण किया। शस्त्र नवीनीकरण पटल पर पहुंचकर उन्होंने डिस्पैच रजिस्टर का निरीक्षण किया। साथ ही पटल सहायक से कहा कि जो भी पत्रावलियां तहसील से आती हैं। उनको तिथि व नाम के अनुसार क्रम से प्राप्त करें। इसके लिए एक पंजिका बनाएं ताकि उसी क्रम में प्रकरणों का निस्तारण हो सके। रख-रखाव पर और भी निर्देश दिया।

भूलेख पटल पर निरीक्षण करते हुए उन्होंने पटल सहायक से पूछा की आखिरी डिमांड कब भेजी गई थी। लिपिक ने बताया कि आखिरी डिमांड 12 फरवरी को दी गई थी। उसके बाद उन्होंने कहा कि इसके पहले कब भेजी गई तो बताया गया कि सितंबर 2023 में भेजी गई थी। उन्होंने नाराजगी जताई और कहा कि समय से डिमांड भेजें ताकि प्रकरण का समय से निस्तारण हो सके।

इसके अतिरिक्त हेमंत राव ने कार्यालय के अन्य पटलों का भी निरीक्षण किया। कंप्यूटर पर कंप्यूटर कृत खतौनी व अन्य चीजों का निरीक्षण किया। साथ ही पटल सहायक को दिशा निर्देश दिया। इस अवसर पर जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन, अपर जिलाधिकारी भू राजस्व सत्य प्रकाश सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व शिव प्रताप शुक्ला व अन्य थे।