Saturday , February 17 2024

बिहार: बीपीएससी शिक्षक से साइबर फ्रॉड, दोस्त बन कर खाते से उड़ा दिए रुपये

बिहार के मुजफ्फरपुर में साइबर फ्रॉड रोजाना नई तकनीक और नए आइडिया से लोगों को शिकार बना रहे हैं। अब एक बार फिर से साइबर फ्रॉड ने BPSC के शिक्षक को फोन कर अपने जाल में फंसाकर खाते में 15 सौ रुपये ट्रांसफर करा लिए। बीपीएससी शिक्षक मो. सदरे आलम कुढ़नी थाना क्षेत्र के बंगरा वंशीधर गांव के रहने वाले हैं। घटना के बाद पीड़ित शिक्षक ने आवेदन देकर साइबर थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

शिक्षक सदरे आलम ने बताया कि कल शाम करीब आठ बजे वह घर में अकेले थे और खाना बना रहे थे। उसी वक्त एक अनजान नंबर से उनके मोबाइल पर कॉल आया। कॉल उठाते ही शिक्षक का नाम बताकर दोस्त बन कर बात करने लगा। इस दौरान फ्रॉड ने कहा है कि उसका UPI नंबर नहीं चल रहा है। इसलिए दूसरे नंबर से शिक्षक के अकाउंट पर वह दस हजार रुपये ट्रांसफर कर रहे हैं। थोड़ी देर के बाद शिक्षक के मोबाइल पर एक पेमेंट एप के माध्यम से 10 हजार रुपये ट्रांसफर का स्क्रीनशॉट लेकर भेज दिया। इसके बाद रफत अली के नाम से ही अकाउंट पर 15 सौ रुपये ट्रांसफर कर लिए।

शिक्षक ने जब एक अकाउंट पर राशि ट्रांसफर कर दी तो फ्रॉड फिर फोन कर दूसरे नंबर पर रुपये ट्रांसफर करने को कहने लगा। शिक्षक को जब शक हुआ तो उसने अपना बैलेंस चेक किया। बैलेंस चेक के दौरान पता चला कि उसके अकाउंट पर कोई राशि डिपॉजिट नहीं हुई है। उसके साथ फोन कर फ्रॉड किया गया है, जिसके बाद से पीड़ित शिक्षक ने खुद के ट्रैप होने के बाद साइबर थाने पुलिस से इस मामले में शिकायत दर्ज कराई है।