Sunday , February 18 2024

बरेली: वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, पुलिस ने आठ आरोपियों को किया गिरफ्तार

बरेली के आंवला क्षेत्र में पुलिस ने शनिवार को वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया। आठ आरोपी पकड़ने के साथ उनकी निशानदेही पर चोरी की 16 बाइकें व चार फर्जी नंबर प्लेट बरामद की गईं हैं। एसएसपी ने वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश करने वाली पुलिस टीम को 20 हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

प्रभारी निरीक्षक राजकुमार शर्मा ने बताया कि पिछले कई महीनों से क्षेत्र में बाइक चोरी की वारदातें हो रही थीं। एसएसपी के निर्देश पर खुलासे के लिए एक टीम गठित की गई। टीम में शामिल कस्बा इंचार्ज मोहित चौधरी व अतरपाल सिंह वाहन चोरों की तलाश कर रहे थे। मुखबिर की सूचना पर बदायूं रोड पर देवी पुल के पास बाइक सवार चार लोगों को पकड़ा गया। जांच में बाइक चोरी की होने की पुष्टि हुई।

कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि बाइक चोरी करने के बाद वह नंबर प्लेट बदलकर इसकी बिक्री कर देते हैं। आरोपियों ने अन्य साथियों के पास चोरी की 12 बाइकें होने की बात कही। निशानदेही पर पुलिस ने बदायूं के थाना कुंवरगांव के आरोपियों के पास से चोरी की बाइकें बरामद कीं। यह बाइकें आंवला, भमोरा, मीरगंज, सुभाषनगर, अलीगंज, सिविल लाइन व बदायूं के कई अन्य थाना क्षेत्रों से चोरी की गईं थी।

बेरोजगारी के चलते शुरू की वाहन चोरी
आरोपी राकेश ने बताया कि उसने बेरोजगारी के चलते वाहन चोरी शुरू की। 2020 में वह जेल भी जा चुका है। जेल से बाहर आने के बाद उसने अपने अन्य साथियों यशपाल, प्रदीप, अजीत के साथ बाइक चोरी शुरू की। आरोपी इन बाइकों को गांव के मुनीश, जहीर, दयाशंकर, अवधेश के हाथों बेच देते। पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ पहले से कई मामले दर्ज हैं। न्यायालय में पेश करने के बाद उन्हें जेल भेजा गया है। आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर के तहत कार्रवाई की जाएगी।