Tuesday , February 20 2024

उत्तराखंड: आज भी बिगड़ा रहेगा मौसम, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

बीते दो दिनों से बदला मौसम आज (मंगलवार को) भी बदला रहेगा। जबकि, प्रदेश के कुछ इलाकों में झोंकेदार हवाओं के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना है। इसके लिए मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

इसके अलावा प्रदेश के 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी भी होने के आसार हैं। वहीं, केंद्र की ओर से जारी मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार 21 फरवरी को भी देहरादून समेत टिहरी, पौड़ी, चम्पावत, नैनीताल, ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार जिले में मौसम खराब होने का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

देहरादून में देर रात जमकर बरसे मेघ
राजधानी देहरादून में सोमवार सुबह से मौसम बदला रहा। दोपहर में कई बार हल्की बूंदाबांदी के बाद देर रात बारिश होने से ठंड बढ़ गई। हालांकि रात के न्यूनतम तापमान में कोई असर नहीं पड़ा।

मसूरी में हल्की बारिश, हवा के साथ पड़े ओले
देर शाम मसूरी में मौसम बदल गया और हल्की बारिश शुरू हो गई। बारिश के साथ ओले पड़े और मौसम में ठंड लौट आई। बारिश जब शुरू हुई तो हवा के साथ हल्के ओले भी पड़े लेकिन जमीन पर टिक नहीं पाए।

चारों धामों में हुई बर्फबारी
पहाड़ में सोमवार शाम से ही मौसम खराब रहा और चारों धामों में बर्फबारी हुई। वहीं हेमकुंड साहिब, फूलों की घाटी, औली, नंदा घुंघटी, रुद्रनाथ, लाल माटी, नीती व माणा घाटी में बर्फ गिरी जबकि निचले क्षेत्रों में बारिश हुई। बदरीनाथ में आधा फीट, केदारनाथ में एक फीट, औली में दो इंच, गंगोत्री-यमुनोत्री में छह इंच ताजी बर्फ जमी। जबकि निचले क्षेत्रों में बारिश हुई जिससे ठंड लौट आई है।