Wednesday , February 21 2024

अलीगढ़: संविदाकर्मी पेट्रोलमैन की करंट से मौत पर लाइनमैन निलंबित…

अलीगढ़ में क्वार्सी बिजलीघर से पोषित शताब्दी नगर में विद्युत लाइन पर काम करते संविदाकर्मी पेट्रोलमैन की करंट से मौत के मामले में टीजी-2 लाइनमैन को निलंबित कर दिया गया है। साथ में परिवार की तहरीर पर पुलिस ने हलका जेई, निलंबित टीजी-2 व एसएसओ आदि पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। विभागीय जांच अभी जारी है, जिसके बाद आगे की कार्रवाई तय की जाएगी।

महुआखेड़ा के गांव गुरसिखरनपुर का जगदीश (34) क्वार्सी बिजली घर पर संविदा पर पेट्रोलमैन के पद पर कार्यरत था। 19 फरवरी दोपहर करीब ग्यारह बजे शताब्दीनगर में लाइनमैन टीजी-2 पूरन सिंह के साथ जगदीश फाल्ट सही करने गया। इसी दौरान शटडाउन के बाद भी करंट आने से जगदीश जख्मी हो गया। अस्पताल में उसकी मौत हो गई। मामले में परिवार के आरोपों को ध्यान में रखते हुए एक्सईएन व एसडीओ को जांच सौंपी गई।

एक्सईएन राहुल बाबू कटियार के अनुसार मौके पर मौजूद टीजी-2 पूरन सिंह की प्रथम दृष्टया लापरवाही पाई गई है। उसी आधार पर पूरन सिंह को निलंबित किया गया है और रावणटीला सब स्टेशन से संबद्ध किया गया है। बाकी विभागीय जांच जारी है, जिसमें यह जानने का प्रयास किया जा रहा है कि शटडाउन के बावजूद लाइन में करंट कैसे आया। इधर, इस मामले में मृत कर्मचारी के भाई की तहरीर पर इलाका जेई, निलंबित कर्मचारी व एसएसओ पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमे की पुष्टि इंस्पेक्टर क्वार्सी ने की है।