Thursday , February 22 2024

मथीशा पथिराना ने तोड़ा पांच साल पुराना लसिथ मलिंगा का रिकॉर्ड

श्रीलंका के ‘बेबी मलिंगा’ मथीशा पथिराना ने सीनियर मलिंगा का रिकॉर्ड तोड़ दिया। पथिराना ने एक द्विपक्षीय टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पहले श्रीलंकाई तेज गेंदबाज बन गए। पथिराना ने अफगानिस्तान के खिलाफ यह कारनामा किया।

अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी20I मैचों की सीरीज में पथिराना ने सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का पांच साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया। मथीशा पथिराना ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों में 8 की इकोनॉमी रेट से कुल 8 विकेट चटकाए।

इन दिग्गज खिलाड़ियों को तोड़ा रिकॉर्ड
इससे पहले यह रिकॉर्ड पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के नाम था। मलिंगा ने साल 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ यह कमाल किया था। मलिंगा ने तीन मैचों की सीरीज में 7 विकेट चटकाए थे। मलिंग के अलावा 2019 में ही नुवान प्रदीप ने पाकिस्तान के खिलाफ और दुष्मंथा चमिरा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2022 में 7-7 विकेट लेने का कमाल कर चुके हैं।

इसी सीरीजज में किया कैरियर बेस्ट परफॉर्मेंस
पथिराना ने अफगानिस्तान के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में चार ओवर में 42 रन देकर 2 विकेट चटकाए। जिसमें अजमतउल्लाह उमरजई और करीम जनत का विकेट शामिल था। इस सीरीज के पहले मैच में पथिराना ने कैरियर बेस्ट प्रदर्शन भी किया है। तेज गेंदबाज ने पहले टी20 मैच में चार ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट चटकाए थे।

आखिरी टी20 में अफगानिस्तान को मिली जीत
बता दें कि श्रीलंका ने तीन टी20 मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की। आखिरी टी20 मैच में अफगानिस्तान ने जीत दर्ज कर क्लीन स्वीप होने से खुद को बचा लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान 5 विकेट के नुकसान पर 209 रन बनाए थे। श्रीलंका 6 विकेट के नुकसान पर 206 रन ही बना सकी।