Wednesday , February 28 2024

बिहार: कोयला लदी मालगाड़ी की बोगी में लगी आग

बिहार के गया में गया-कोडरमा रेलखंड के वजीरगंज पैमार स्टेशन पर कोयला से लदी एक मालगाड़ी की बोगी में आग लग गई। जहां समय रहते ही दो दमकल गाड़ियों के सहारे आग पर काबू पा लिया गया। उसके बाद मालगाड़ी आगे के लिए रवाना की गई।

पैमार स्टेशन पर मालगाड़ी से उठने लगा धुआं
जानकारी के अनुसार, झारखंड राज्य के धनबाद से कोयला लेकर मालगाड़ी थर्मल पावर बाढ़ बरौनी जा रही थी। बुधवार की सुबह पैमार स्टेशन पर मालगाड़ी से धुआं उठता देखा गया। इस दौरान कोयला लदे मालगाड़ी को पैमार स्टेशन के लूप लाइन में लगाई गई। इसके बाद रेलवेकर्मी ने मालगाड़ी की जांच की तो देखा गया कि एक बोगी से धुआं निकल रहा है।

घंटों मशक्कत के बाद पाया गया आग पर काबू
हालांकि समय रहते संबंधित रेल अधिकारी को सूचना दी गई। इसके बाद अग्निशमन विभाग से दमकल वाहन को बुलाया गया। सूचना पर अग्निशमन विभाग से दो बड़ी दमकल गाड़ियों को लेकर कर्मी पैमार स्टेशन पहुंच गए। इसके बाद घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। हालांकि, आग लगने से किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है। साथ ही मालगाड़ी लूप लाइन में रहने की वजह से सवारी गाड़ियों के परिचालन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। सभी सवारी गाड़ियों का ससमय परिचालन होता रहा। हालांकि रेल प्रशासन ने यह संभावना जताई है कि गरम होने के कारण कोयला में आग लगी होगी।