Thursday , February 29 2024

पुलिस भर्ती परीक्षा : सिद्धार्थनगर जिले से पेपर लीक करने में चार आरोपियों की गिरफ्तारी

सिद्धार्थनगर में पुलिस भर्ती परीक्षा मामले में पेपर लीक करने चार आरोपियों को गिरफ्तार एसटीएफ ने पुलिस के साथ संयुक्त साझेदारी मे गिरफ्तार किया है।के बुधवार सुबह शोहरतगढ़ से इनकी गिरफ्तारी की गई। पकड़े गए आरोपियों में तीन देवरिया और एक पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले का रहने वाला है। पूछताछ के बाद पुलिस ने सभी को काेर्ट में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

पुलिस अधीक्षक प्राची सिंह बताया कि 17 फरवरी को पुलिस भर्ती परीक्षा में सॉल्वर के पकड़े जाने के बाद इटवा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। एसओजी और इटवा पुलिस की टीम मामले की छानबीन कर रही थी। जानकारी मिली कि इस गिरोह से जुड़े लोग पेपर लीक करने में भी शामिल हैं। इसके बाद एसटीएफ गोरखपुर यूनिट, एसओजी सिद्धार्थनगर और इटवा पुलिस की टीम मामले की छानबीन में लग गई थी।

बुधवार को टीम को मुखबिर से जानकारी मिली कि पेपर लीक करने वाले लोग शोहरतगढ़ क्षेत्र के कोटिया बाजार के पास आने वाले हैं। सूचना को संज्ञान में लेते हुए संयुक्त टीम अलर्ट हो गई और नेपाल बॉर्डर के पास स्थित कोटिया बाजार गणेशपुर मार्ग पर पहुंच गई। इसी बीच सड़क के पास चार संदिग्ध दिखे। सभी पुलिस को देख हड़बड़ा गए। टीम ने घेराबंदी कर सभी को पकड़ लिया। पूछताछ में सभी ने बताया कि पेपर लीक होने के मामले में वो शामिल हैं। पुलिस की धरपकड़ के बाद लगातार व स्थान बदलकर भाग रहे थे।

ये पकड़े गए
संजय कुमार गौड़ निवासी कलानी थाना मईल(देवरिया), नटराज प्रजापति निवासी बिंदवालिया मिश्र थाना भटनी (देवरिया), जितेंद्र कुमार भारती निवासी धनगड़ा थाना सलेमपुर (देवरिया)और पश्चिम बंगाल के हावाड़ा जिले का बिट्टू कुमार यादव। इनके कब्जे से आधार कार्ड, मार्कशीट, चेक बुक सहित अन्य सामान बरामद हुए हैं।