Thursday , February 29 2024

यूपी: पेड़ से लटकी मिलीं 2 नाबालिग बहनों की लाश, सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या का केस

कानपुर के घाटमपुर थानाक्षेत्र के बरौली गांव में खेत में लगे बेरी के पेड़ से दुपट्टे के सहारे दो किशोरियों के शव लटके मिले। बुधवार देर रात हुई घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना पर डीसीपी साउथ रवींद्र कुमार ने फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचकर जांच की। प्रारंभिक जांच में पुलिस इसे खुदकुशी का मामला मान रही है।

जानकारी के अनुसार हमीरपुर के सिसोलर थानाक्षेत्र के खेर का डेरा निवासी रामप्रकाश और राकेश घाटमपुर के बरौली स्थित ईंट-भट्ठे में मजदूरी करते हैं। बुधवार को दिन में राकेश की बेटी प्रीति (16) और रामप्रकाश की बेटी अंजली (14) अचानक घर से गायब हो गईं। परिजनों ने तलाशना शुरू किया तो बुधवार देर रात शव पेड़ से लटकते मिले।

सूचना पर डीसीपी साउथ रवींद्र कुमार आसपास के थानों के फोर्स के साथ पहुंच गए और जांच पड़ताल शुरू कर दी। शुरुआती जांच में पुलिस इसे आत्महत्या मान रही है। हालांकि हत्या की बात से इन्कार नहीं किया गया है। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

गैंगरेप , पॉस्को सहित 306 की धारा में मामला दर्ज
अधिकारियों का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट होगा। परिजनों के आरोप पर पुलिस ने नाबालिग बच्चियों के साथ गैंगरेप , पॉस्को सहित 306 की धारा में मामला दर्ज गया है। तीनों नामज़द आरोपी पुलिस की हिरासत में हैं। अपर पुलिस आयुक्त हरिश्चंद्र मौके पर पहुंचे। दोनो लड़कियों के परिजनों से पूछताछ की जा रही है।