Friday , March 1 2024

यूपी :शासन और पुलिस ने तीन साल से एक जिले में जमे अफसर हटाए

यूपी में शासन और पुलिस महकमे में तीन साल से अधिक समय से एक ही जिले में तैनात निर्वाचन व्यवस्था से जुड़े सभी अफसरों का तबादला कर दिया गया है। मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र और पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने इसकी रिपोर्ट मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा को सौंप दी है।

आयोग ने गत दिनों मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर यूपी में तीन साल से एक ही जिले में तैनात अफसरों हटाने के आदेश दिए थे। आयोग की ओर से तीन साल से एक ही जिले में जमे अफसरों की सूची भी सौंपी थी। प्रदेश सरकार ने गत दिनों आईएएस, पीसीएस, आईपीएस, पीपीएस सहित तमाम उन अफसरों का तबादला किया जो तीन साल से एक ही जिले में तैनात थे।

सीईओ नवदीप रिणवा ने बताया कि शासन की ओर से अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष और अयोध्या के नगर आयुक्त विशाल सिंह, मथुरा-वृंदावन विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष और बृज तीर्थ क्षेत्र विकास परिषद के सीईओ नागेंद्र सिंह, यमुना अथॉरिटी के ओएसडी शैलेंद्र भाटिया और भूमि अध्याप्ति अधिकारी बलराम सिंह के लिए तबादला नीति में शिथिलता देने का आग्रह किया था। आयोग ने आग्रह को अस्वीकार करते हुए चारों का तबादला करने के आदेश दिए हैं। जिस पर शासन ने तबादले कर दिए हैं।