Saturday , March 2 2024

अबू धाबी का पहला हिंदू मंदिर आम लोगों के लिए खुला

अबू धाबी के पहले हिंदू मंदिर का दरवाजा शुक्रवार को आम लोगों के खोल दिया गया। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 14 फरवरी को श्री अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था (BAPS) का उद्घाटन किया था।

PM मोदी की UAE यात्रा
यूएई में भारतीय राजदूत संजय सुधीर ने भारत-यूएई संबंधों पर जोर देते हुए पीएम मोदी की हालिया यात्रा को याद किया। उन्होंने कहा, मैं भारत-यूएई के संबंध बढ़िया हैं। करीब नौ-10 साल में प्रधानमंत्री इस देश का सात बार दौर कर चुके हैं। दरअसल, पिछले दो साल में वह चार बार दौरा कर चुके हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की आखिरी यात्रा कुछ हफ्ते पहले ही हुई थी, यह द्विपक्षीय संबंधों के मामले में एक अहम यात्रा थी।

बीएपीएस हिंदू मंदिर के हैंडल से एक्स पोस्ट में जानकारी दी गई कि मंदिर प्रतिदिन सुबह नौ बजे से रात आठ बजे तक आम जनता के लिए खुलेगा। हालांकि, सोमवार को मंदिर आगंतुकों के लिए बंद रहेगा।

अबू धाबी का पहला हिंदू मंदिर
27 एकड़ जमीन पर निर्मित हिंदू मंदिर की लागत तकरीबन 700 करोड़ रुपये है। अपनी वास्तुकला और भव्यता की वजह से मंदिर की खासा चर्चा हो रही है।

अबू धाबी में बीएपीएस हिंदू मंदिर भारत और यूएई के बीच स्थायी दोस्ती के प्रमाण के रूप में खड़ा है, जो सांस्कृतिक समावेशिता, अंतरधार्मिक सद्भाव और सामुदायिक सहयोग की भावना का प्रतीक है।

नवविवाहित जोड़े के किए दर्शन
आम जनता के लिए मंदिर के द्वार खुलते ही एक नवविवाहित जोड़े ने दर्शन किए। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए यहां आने और भगवान का आशीर्वाद लेने का बहुत अच्छा अवसर है। यहां बहुत शांति है।