Saturday , March 2 2024

आगरा विश्वविद्यालय का 89वां दीक्षांत समारोह: तीन दिन रहेंगी कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल

डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय में कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल तीन दिन रहेंगी। वह 4 मार्च को दोपहर में आ जाएंगी और 6 मार्च तक विश्वविद्यालय में प्रवास करेंगी। इस वजह से 3 मार्च को स्टाफ का अवकाश निरस्त कर दिया गया है। कुलसचिव ने इस संबंध में आदेश जारी किया है।

विश्वविद्यालय का 89वां दीक्षांत समारोह 5 मार्च को खंदारी परिसर स्थित दीक्षांत मंडपम में होगा। कुलाधिपति अध्यक्षता करेंगी। उन्हें 4 को मथुरा के वेटरनरी विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में जाना है। छह मार्च को वह डॉ. भीमराव आंबेडकर विवि के स्टाफ के साथ बैठक कर सकती हैं। 6 तक विश्वविद्यालय के सभी कार्यालय, शैक्षणिक विभाग व संस्थान खुलेंगे। बिना पूर्व अनुमति के कोई भी शिक्षक और कर्मचारी मुख्यालय नहीं छोड़ेगा न ही अवकाश लेगा। ब्यूरो

बिना उत्तरीय के विद्यार्थियों का प्रवेश नहीं
डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के 5 मार्च को होने वाले 89वें दीक्षांत समारोह में विद्यार्थी बिना उत्तरीय के प्रवेश नहीं कर पाएंगे। उपाधिपत्र तभी दिया जाएगा, जब विद्यार्थी उपाधि अनुमति प्रपत्र पर अधिकृत अधिकारी से उत्तरीय प्राप्त किए जाने की मुहर लगवा लेंगे।

उत्तरीय लौटाने पर वापस होंगे 100 रुपये
विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. राजीव कुमार के मुताबिक विद्यार्थियों को प्रपत्र उप कुलसचिव प्रशासन को देकर 150 रुपये में उत्तरीय प्राप्त कर लेनी चाहिए। दीक्षांत समारोह समाप्त होने के बाद विद्यार्थी की जिम्मेदारी उत्तरीय लौटाने की होगी। उत्तरीय लौटाने पर उसे 100 रुपये वापस कर दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थी का पोशाक और मास्क काले रंग का नहीं होना चाहिए। काली पोशाक पहनकर पहुंचने वाले को गेट पर ही रोक दिया जाएगा। दीक्षांत समारोह का रिहर्सल चार मार्च को कराए जाने की योजना है।