Thursday , March 21 2024

बिहार: हथियार के बल पर एचडीएफसी बैंक में 25 लाख रुपये की लूट

बेगूसराय में एक बार फिर अपराधियों ने पुलिस को खुली चुनौती देते हुए दिनदहाड़े एक लूट की बड़ी घटना को अंजाम दिया है। अपराधियों ने नगर थाना क्षेत्र के सबसे पॉश इलाके हर हर महादेव चौक स्थित एचडीएफसी बैंक में हथियार के बल पर तकरीबन 20 से 25 लाख रुपए की लूट की एवं मौके से फरार हो गए। हालांकि घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर बेगूसराय के एसपी मनीष एवं अन्य थानों की पुलिस ने पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू की है एवं सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार तकरीबन 5 की संख्या में हथियारबंद अपराधी पहले एचडीएफसी बैंक में घुसे और उसके बाद बैंक कर्मियों को बंधक बना लिया एवं उनके साथ मारपीट की। हालांकि अपराधियों के द्वारा किसी कस्टमर के साथ दुर्व्यवहार करने की बात सामने नहीं आई है। लेकिन अपराधियों ने तीन बैंक कर्मियों के साथ मारपीट की, जिससे उन्हें हल्की-फुल्की चोटें भी आई हैं।

CCTV फुटेज खंगाले जा रहे हैं
इधर, एसपी मनीष ने दावा किया है कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जल्द ही अपराधियों की पहचान कर गिरफ्तारी कर ली जाएगी। लेकिन अगर गौर करें तो तकरीबन 1 वर्ष पूर्व तेघरा थाना क्षेत्र के तेघरा एनएच 28 के समीप पंजाब नेशनल बैंक में भी अपराधियों ने लूट की बड़ी घटना को अंजाम दिया था एवं एक वर्ष पूर्व अपराधियों के द्वारा बेगूसराय में सीरियल गोलीकांड की घटना को भी अंजाम दिया गया था।