Saturday , April 20 2024

कानपुर: अमिताभ बाजपेई पहुंचे पनकी मंदिर

कानपुर से समाजवादी पार्टी के विधायक अमिताभ बाजपेई पनकी स्थित हनुमान मंदिर दर्शन करने पहुंचे।

समाजवादी पार्टी के आर्य नगर से विधायक अमिताभ बाजपेई शनिवार को पनकी के हनुमान मंदिर पहुंचे। मंदिर में दर्शन करने के बाद बाहर आकर दंडवत किया। बताते चलें कि एडीसीपी पूर्वी अंकिता शर्मा को अरमापुर स्थित ईदगाह मैदान में नमाज के दौरान हुए विवाद के बाद दर्ज मुकदमे से संबंधित ज्ञापन एवं मांग पत्र सौंपा था।

इस दौरान समाजवादी पार्टी से प्रत्याशी सम्राट विकास की डीसीपी से बहस हो गई थी। इसके बाद पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर पनकी थाने ले आई थी। घटना का पता चलते ही गठबंधन प्रत्याशी आलोक मिश्रा, आर्य नगर से समाजवादी पार्टी के विधायक अमिताभ बाजपेई सहित सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने पनकी थाने में हंगामा किया था।

अरमापुर थाना प्रभारी राम मूरत पटेल की तहरीर पर अमिताभ बाजपेई, आलोक मिश्रा सहित 200 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया था। मुकदमे के विरोध में अमिताभ बाजपेई ने पुलिस पर तानाशाही करने का आरोप लगाते हुए एक पक्षीय कार्रवाई करने की बात कहते हुए शनिवार को 11 बजे पनकी मंदिर जाकर दर्शन करने के उपरांत थाना जाकर गिरफ्तारी देने की बात कही थी।

शनिवार को 11 बजे अमिताभ बाजपेई दो गाड़ियों से पनकी मंदिर पहुंचे। मामले को देखते हुए एडीसीपी पूर्वी अंकिता शर्मा सहित पनकी और कल्याणपुर सर्किल का फोर्स पहले से ही मंदिर में तैनात था। अमिताभ बाजपेई ने पहुंचकर मंदिर दर्शन किए और बाहर निकाल कर तीन दंडवत करने के उपरांत मीडिया बातचीत की। अमिताभ बाजपेई ने एडीसीपी पूर्वी अंकिता शर्मा को अपने विरुद्ध दर्ज मुकदमे से संबंधित ज्ञापन और मांग पत्र सौंपा। इसके बाद वह वहां से चले गए।

पनकी मंदिर आने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यहां मेरे दादाजी दर्शन करने आते थे क्योंकि मामला पनकी का है और हनुमान जी ने रावण का अहंकार नष्ट किया था हनुमान जी हमारे आराध्य देव हैं। अहंकारी शासन व्यवस्था का अहंकार नष्ट करने के लिए हनुमान जी सबसे योग्य हैं। इस मामले में एसीपी पनकी तेज बहादुर सिंह ने अमिताभ बाजपेई की गिरफ्तारी के सवाल पर कहा की गिरफ्तारी का कोई प्रयोजन नहीं है। मुकदमे में जो धाराएं लगाई गई है वह गिरफ्तारी के अंतर्गत नहीं आती है।