Tuesday , April 23 2024

सुपौल में एसएसबी ने 1200 बोतल नेपाली शराब को किया जब्त, तस्कर फरार

सशस्त्र सीमा बल (SSB) ने भारत-नेपाल सीमा से लगे सुपौल जिले में 1200 बोतल नेपाली शराब को जब्त किया है। बल के 45वीं बटालियन के कार्यवाहक कमांडेंट जगदीश कुमार शर्मा ने बताया कि विश्वसनीय सूचना मिली थी कि सीमा स्तंभ संख्या 217 के क्षेत्र से नेपाल से भारत की तरफ प्रतिबंधित समान की तस्करी होने वाली हैं।

सूचना की पुष्टि करने के उपरांत सूचना को मधनिषेद विभाग सुपौल के साथ साझा किया गया तथा तस्करों को पकड़ने के लिए एक विशेष नाका दल का गठन किया गया। मुख्य आरक्षी भक्ता नेवार के नेतृत्व में अन्य 04 कार्मिक एवं मधनिषेद विभाग के 02 कार्मिकों का विशेष नाका दल चिन्हित स्थान के लिए रवाना हुआ एवं निर्धारित स्थान पर यह दल सतकर्ता के साथ ड्यूटी करने लगा।

शर्मा ने बताया कि कुछ समय उपरांत नाका दल द्वारा देखा गया कि दो व्यक्ति दो नाव में कुछ समान लिए नेपाल प्रभाग से भारत में प्रवेश कर स्पर संख्या 1345 के किनारे नाव से समान उतार रहे हैं। दोनों नाका दल को देखते ही हड़बड़ा गए एवं समान छोड़ कर नदी के रास्ते नाव से नेपाल प्रभाग की तरफ फरार हो गए। तत्पश्चात नाका दल ने बरामद किए सामान की तलाशी ली। तलाशी के दौरान नेपाली शराब की 1200 बोतल शराब प्राप्त हुई जिसे नाका दल द्वारा जब्त किया गया।