Saturday , April 27 2024

पीएम मोदी के रोड शो में भक्ति और शक्ति का संगम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार शाम बरेली पहुंचे तो उनकी अगवानी में सड़कों पर भक्ति और शक्ति का संगम हिलोरें मार रहा था। राजेंद्रनगर के स्वयंवर बरातघर से शहीद पंकज अरोरा चौक तक जनसैलाब के बीच पीएम मोदी ने 1,200 मीटर का सफर 53 मिनट में पूरा किया। इस दौरान 14 स्थानों पर मंत्रोच्चार, शंखनाद और पुष्पवर्षा के बीच जय श्रीराम और हर-हर महादेव के जयघोष से उनका स्वागत किया गया। भाजपा के शक्ति प्रदर्शन में पीएम की मौजूदगी में माहौल भक्तिमय ही रहा।

प्रधानमंत्री मोदी का काफिला शाम 6.53 बजे स्वयंवर बरातघर के सामने पहुंचा। यहां भगवा रंग में सजे वाहन पर पीएम मोदी हाथ में एलईडी लाइट वाले पार्टी के चुनाव चिह्न कमल के फूल के साथ सवार हुए तो पूरा क्षेत्र मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठा। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह, सांसद संतोष गंगवार और भाजपा प्रत्याशी छत्रपाल गंगवार भी रोड शो में शामिल हुए।

पीएम मोदी का रथ जैसे ही आगे बढ़ा, वहां मौजूद लोगों ने हाथ हिलाकर उनका अभिवादन किया। प्रधानमंत्री ने भी चुनाव चिह्न दिखाकर लोगों का आभार प्रकट किया। श्री टीबरीनाथ सांगवेद संस्कृत महाविद्यालय के बटुकों ने शंखनाद और स्वस्ति वाचन के जरिये उन्हें आशीर्वचन प्रदान किया।

जगह-जगह सजे मंच पर शिव तांडव, डमरू दल और लोक संस्कृति की अलग-अलग विधाओं से पीएम का स्वागत किया गया। इस आतिथ्य से अभिभूत प्रधानमंत्री भी हल्की मुस्कान के साथ कभी हाथ हिलाकर तो कभी दोनों हाथ खोलकर लोगों का आभार प्रकट करते रहे।

पीएम मोदी ने इस बार रोड शो के जरिये साइलेंट पॉलिटिक्स का नया प्रयोग किया। उन्होंने राम-राम नहीं की तो उनको देखने जुटी भीड़ ने जय श्रीराम का उद्घोष किया। बुजुर्गों-महिलाओं के सामने से गुजरे तो पीएम ने हाथ जोड़े। युवाओं को कमल का चिह्न दिखाकर लुभाया लेकिन उनकी जुबां खामोश रही।