Friday , May 3 2024

यूपी: सात विधानसभाओं से होकर निकलेंगे पीएम मोदी

कानपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चार मई को होने वाले रोड शो रूट का गुरुवार देर रात भाजपा नेताओं ने निरीक्षण किया। वहीं, गुमटी गुरुद्वारे के पास बन रहे सेफ हाउस का निरीक्षण अधिकारियों के साथ किया। क्षेत्रीय सह कोषाध्यक्ष आनंद राजपाल ने बताया कि 13 ब्लॉकों का निर्माण हो रात तक चुका है। सुबह तक 20 ब्लॉको का निर्माण हो जाएगा।

कानपुर में चार मई को महानगर में होने वाले रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कानपुर और अकबरपुर लोकसभा क्षेत्र के सात विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेंगे। भाजपा कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के अध्यक्ष प्रकाश पाल ने बताया कि प्रधानमंत्री चकेरी एयरपोर्ट पर उतरेंगे। वहां से जीटी रोड होते हुए रामादेवी चौराहा, टाटमिल चौराहा, अफीम कोठी चौराहा होते हुए जरीबचौकी पहुंचेंगे। यहां से जीटी रोड होते हुए गुमटी गुरुद्वारा आएंगे। गुरुद्वारे में माथा टेकने के बाद सिख समाज के लोगों से भेंट करेंगे।

रोड शो के माध्यम से वह मतदाताओं से रूबरू होंगे। इसके बाद गुमटी से रोड शो शुरू होगा जो गुमटी बाजार होते हुए संतनगर चौराहे से बाएं मुड़कर खोया मंडी कालपी रोड पर समाप्त होगा। फिर यहां से जीटी रोड, जरीब चौकी, अफीम कोठी, टाटमिल होते हुए चकेरी एयरपोर्ट पहुंचेंगे। क्षेत्रीय अध्यक्ष ने कहा कि इस प्रकार कानपुर और अकबरपुर लोकसभा की महाराजपुर, छावनी, किदवईनगर, आर्यनगर, सीसामऊ, गोविंदनगर और कल्याणपुर विधानसभा के हिस्सों में वह जाएंगे।

घटक दलों ने बांटा हल्दी और चावल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नगर आगमन के मद्देनजर भाजपा के साथ ही एनडीए के सहयोगी दलों ने भी लोगों को चावल और हल्दी बांटकर आमंत्रण देना शुरू कर दिया है। लोगों से प्रधानमंत्री के रोड शो में आने की अपील कर रहे हैं। गुरुवार को राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेश गुप्ता की अगुवाई में एनडीए सहयोगी दलों ने गुरुवार को गुमटी नंबर पांच के आसपास के मोहल्लों में आमंत्रण चावल और हल्दी वितरित की।

मुस्लिम महिलाएं भी कर सकेंगी मोदी का स्वागत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोग नजदीक से देख सकें, इसके लिए सड़क किनारे 40 ब्लॉक बनाए जाएंगे। भाजपा दक्षिण जिलाध्यक्ष शिवराम सिंह ने गुरुवार को पार्टी कार्यालय में पत्रकारों को बताया कि हर ब्लॉक में एक हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था है। किसी की तबीयत बिगड़ने पर चिकित्सा सुविधा देने के लिए चिकित्सकों की टीम भी रहेगी। मुस्लिम महिलाओं के लिए अलग से ब्लॉक बनाया गया है, ताकि वो लोग भी स्वागत कर सकें।

सड़क किनारे बनाए जा रहे हैं 40 ब्लॉक
सिंह ने बताया कि संतों, मठ मंदिरों के धर्माचार्य, रामकृष्ण मिशन, गायत्री मिशन, इस्कॉन मंदिर, ईसाई मिशनरियों के प्रमुख, चिकित्सक, इंजीनियर, शिक्षक, अधिवक्ता, व्यापारी, कला जगत से जुड़े लोग, सिख समाज, जैन समाज समेत विभिन्न वर्गों के लिए ब्लाॅक रहेंगे। पारंपरिक वेशभूषा में लोग प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे। वार्ता के दौरान विधायक महेश त्रिवेदी, एमएलसी अरुण पाठक, रघुनंदन भदौरिया, मनीष त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

रोड शो रूट का निरीक्षण किया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चार मई को होने वाले रोड शो रूट का गुरुवार देर रात भाजपा नेताओं ने निरीक्षण किया। क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल की अगुवाई में बसंत त्यागी, दीपू पांडेय, शिवराम सिंह, विधायक सुरेंद्र मैथानी, अनूप अवस्थी आदि नेताओं ने रूट की तैयारियों को देखा। गुमटी गुरुद्वारे के पास बन रहे सेफ हाउस का निरीक्षण अधिकारियों के साथ किया। क्षेत्रीय सह कोषाध्यक्ष आनंद राजपाल ने बताया कि 13 ब्लॉकों का निर्माण हो रात तक चुका है। सुबह तक 20 ब्लॉको का निर्माण हो जाएगा।