Thursday , May 9 2024

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बोले- विकास के मामले में दिल्ली को दुनिया के टॉप-5 में पहुंचाएंगे

लोकसभा चुनाव में भाजपा का बुधवार से सघन चुनाव प्रचार अभियान शुरू हो गया है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने चांदनी चौक व दक्षिण दिल्ली संसदीय क्षेत्रों में जनसभा की। वहीं, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बुराड़ी में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। राजस्थान सरकार में मंत्री राजवर्धन सिंह राठौर ने पूर्वी दिल्ली प्रत्याशी हर्ष मल्होत्रा के साथ कल्याणपुरी में रोड शो में शिरकत की।

जनसभा में गडकरी ने कहा कि दिल्ली को विकास के मामले में दुनिया के टॉप 5 शहरों में पहुंचाएंगे। दिल्ली में आज भ्रष्टाचार के लिए बदनाम सरकार राज कर रही है। पिछले एक दशक से दिल्ली के विकास कार्यों की उपेक्षा हुई है। इसके विपरीत केंद्र की मोदी सरकार ने दिल्ली के सड़क इन्फ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाया है। पर्यावरण स्वच्छता के लिए दिल्ली को करीब 1800 इलेक्ट्रिक बसें दी हैं। रैपिड रेल और मेट्रो के विस्तार में योगदान दिया है। वहीं, दक्षिण दिल्ली के जैतपुर में भाजपा प्रत्याशी रामवीर सिंह बिधूड़ी के समर्थन में आयोजित जनसभा में उन्होंने केंद्र सरकार की जनहितकारी योजनाओं का उल्लेख किया। इधर, उत्तर पूर्वी क्षेत्र से प्रत्याशी मनोज तिवारी के समर्थन में मनोहर लाल ने बुराड़ी में जनसभा में कहा कि भाजपा देश में सृजनात्मक दूरगामी परिणाम देने वाली जनहित की योजनाओं को आधार लेकर वोट मांग रही है।

लोग राष्ट्रवाद के लिए वोट करें न कि टुकड़े-टुकड़े का नारा लगाने वाले लोगों को। चुनाव में फैसला देश के भविष्य का होना है इसलिए मतदान के दिन राष्ट्रवाद की पोशाक भारतीय जनता पार्टी को मजबूत बनाने के लिए मनोज तिवारी बड़े मतों से विजयी बनाएं।

परिवारवादी राजनीति खत्म करने का अवसर
पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के कल्याणपुरी में आयोजित रोड शो में राजस्थान सरकार में मंत्री राजवर्धन सिंह राठौर ने कहा कि चुनाव घोटालेबाजों और परिवारवादी राजनीति करने वालों की राजनीति खत्म कर 2047 के विकसित भारत की नींव रखने का अवसर है। तीसरी बार नरेंद्र मोदी के हाथ में देश की कमान सौंपने वाला यह चुनाव है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने जीत हर्ष मल्होत्रा की जीत सुनिश्चित करने के लिए लोगों को अपील की।