Friday , May 31 2024

भदोही: पुरानी रंजिश के चलते 3 लोगों पर की गई ताबड़तोड़ फायरिंग; 1 की मौत, 2 घायल

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां पर एक गांव में पुरानी रंजिश के चलते आधा दर्जन से अधिक बदमाशों ने बाइक सवार तीन लोगों पर अंधाधुंध गोलीबारी कर दी, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गयी और दो अन्य घायल हो गए। इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया। पुलिस के मुताबिक, इस मामले में सात लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

जानिए क्या है पूरा मामला
यह घटना ज्ञानपुर थाना क्षेत्र के हरिहरपुर शुक्लपुर गांव में बृहस्‍पतिवार और शुक्रवार की मध्‍य रात्रि उस समय हुई, जब एक बाइक पर सवार होकर शेषधर शुक्ल (48), राकेश शुक्ल (35) और अवनीश शुक्ल (20) अपने घर लौट रहे थे कि तभी हथियारों से लैस हमलावरों ने तीनों पर ताबड़तोड़ गोली बरसा दी। घटना में शेषधर शुक्ल की मौके पर मौत हो गई, जबकि अन्‍य दोनों घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि घायलों को पास के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां से देर रात दोनों को वाराणसी के ट्रामा सेंटर स्थानांतरित कर दिया गया। दोनों घायल खतरे से बाहर हैं।

पुलिस ने 7 आरोपी किए गिरफ्तार
पुलिस के मुताबिक, गांव में एक पक्ष के पंकज शुक्ल और दूसरे पक्ष के शेषधर शुक्ल के बीच जमीन को लेकर विवाद था। इसी विवाद में पंकज शुक्ल पक्ष के एक युवक की एक साल पहले हत्या कर दी गई थी, जिसका आरोप शेषधर शुक्‍ल पक्ष पर था और इनके नौ लोग इसी मामले में जेल में बंद हैं। बृहस्‍पतिवार देर रात जब शेषधर शुक्‍ल अन्‍य दो लोगों के साथ बाइक से सड़क से गुजर रहे थे, तभी पंकज शुक्ल और उसके सहयोगियों ने वारदात को अंजाम दिया। दोनों घायलों से हमलावरों के बारे में मिली जानकारी के आधार पर पंकज शुक्ल समेत कुल सात लोगों को हिरासत में ले लिया गया और उनसे पूछताछ की जा रही है। वहीं, मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया और घटना के बाद बढ़ते तनाव को देखते हुए पूरे गांव में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती कर दी गई। फिलहाल, मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।