Sunday , June 2 2024

‘हीरामंडी’ में फरदीन-रेहाना बन जीता दिल

आज सोनाक्षी सिन्हा अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं। एक इंटरव्यू के दौरान सोनाक्षी ने ऐसी तीन अभिनेत्रियों के नाम बताए, जिनको वह असल जिंदगी में अपना रोल मॉडल मानती हैं।

सोनाक्षी सिन्हा बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री हैं, जिन्होंने अपने दमपर हिंदी फिल्म जगत में अपनी एक अलग पहचान बनाई हैं। उनका दबंग अंदाज फैंस को बेहद पसंद आता है। निर्देशक संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज ‘हीरामंडी’ में फरदीन और रेहाना आपा के किरदार से सभी का दिल जीत चुकीं सोनाक्षी सिन्हा का आज जन्मदिन है। सोनाक्षी बॉलीवुड की सबसे पसंदीदा अभिनेत्रियों में से एक हैं। आज 2 जून, 2024 को सोनाक्षी का जन्मदिन है। 2010 में सलमान खान की फिल्म ‘दबंग’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली सोनाक्षी असल जिंदगी में किसको अपना आदर्श मानती हैं।

इन अभिनेत्रियों को मानती हैं अपना रोल मॉडल

एक इंटरव्यू के दौरान सोनाक्षी सिन्हा से जब पूछा गया था कि वह किसके करियर को अपनाना चाहेंगी और कौन उनके लिए रोल मॉडल है। तब सोनाक्षी ने जवाब देते हुए कहा, “फिल्मों के चयन को लेकर और साथ ही जिस तरह से उनका करियर आगे बढ़ा, मुझे लगता है कि रानी मुखर्जी और करीना कपूर बहुत अच्छी रोल मॉडल हैं। क्योंकि वे दोनों ही इतने लंबे समय से बॉलीवुड में हैं। इस इंडस्ट्री में काफी लंबे समय तक टिक पाना आसान बात नहीं है। दोनों ने जिस तरह से फिल्मों में अपनी भूमिकाएं दिखाई है और जिस तरह की फिल्में की हैं, वह वाकई में काफी सराहनीय है। अगर प्रतिभा और अभिनय के मामले में देखा जाए तो विद्या बालन भी कमाल की अभिनेत्री हैं।”

हीरामंडी में किया शानदान काम

सोनाक्षी सिन्हा आखिरी बार निर्देशक संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज ‘हीरामंडी: द डायमंड बाजार’ में नजर आई थीं। सोनाक्षी ने सीरीज में दो अहम किरदार निभाए थे। पहला रेहाना आपा और रेहाना की बेटी फरदीन का। इन दोनों ही किरदारों में सोनाक्षी का अभिनय लाजवाब रहा। दर्शकों को सोनाक्षी की दोनों ही भूमिकाएं बेहद पसंद आईं। यहां तक कि आलोचकों ने भी सोनाक्षी की प्रशंसा की। बता दें कि ‘हीरामंडी’ वेश्याओं के जीवन पर आधारित एक सीरीज है, जिसमें बदला, शक्ति, प्रेम और स्वतंत्रता को दिखाया गया है। इस सीरीज में सोनाक्षी के अलावा मनीषा कोइराला, अदिति राव हैदरी, ऋचा चड्ढा, संजीदा शेख और शर्मिन सहगल ने अहम भूमिकाएं निभाई हैं। इन सभी अभिनेत्रियों के अलावा फरदीन खान, शेखर सुमन, इंद्रेश मलिक, जेसन शाह भी प्रमुख भूमिकाओं में नजर आए।

सोनाक्षी की आने वाली फिल्मों की बात करें तो वह जल्द ही आदित्य सरपोतदार की ‘ककूडा’ में नजर आएंगी। यह रॉनी स्क्रूवाला द्वारा निर्मित एक हॉरर कॉमेडी है, जिसमें रितेश देशमुख और साकिब सलीम भी अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे। इसके अलावा, निकिता रॉय की फिल्म ‘द बुक ऑफ डार्कनेस’ में भी सोनाक्षी नजर आएंगी।