Tuesday , June 4 2024

आईपीएल 2024 के बाद KKR के चैंपियन बैटर ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में बजाया डंका

अफगानिस्‍तान के ओपनर रहमानुल्‍लाह गुरबाज ने युगांडा के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए 76 रन की तूफानी पारी खेली। दाएं हाथ के बैटर ने 45 गेंदों में चार चौके और इतने ही छक्‍के की मदद से 76 रन बनाए। आईपीएल 2024 में चैंपियन केकेआर के बैटर ने अपनी इस पारी के दौरान एक शानदार रिकॉर्ड बनाया। उन्‍होंने जदरान के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी भी की।

अफगानिस्‍तान के ओपनर रहमानुल्‍लाह गुरबाज ने मंगलवार को युगांडा के खिलाफ 76 रन की तूफानी पारी खेलकर इतिहास रच दिया। प्रोविडेंस में खेले गए मुकाबले में अफगानिस्‍तान के ओपनर रहमानुल्‍लाह गुरबाज ने केवल 45 गेंदों में चार चौके और चार छक्‍के की मदद से 76 रन बनाए।

आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइटराइडर्स को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले रहमानुल्‍लाह गुरबाज ने युगांडा के खिलाफ उम्‍दा पारी खेलकर नया रिकॉर्ड कायम किया। गुरबाज टी20 वर्ल्‍ड कप इतिहास में अफगानिस्‍तान के लिए व्‍यक्तिगत सबसे बड़ा स्‍कोर बनाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं।

किंग बने गुरबाज

रहमानुल्‍लाह गुरबाज से पहले टी20 वर्ल्‍ड कप इतिहास में अफगानिस्‍तान के लिए सबसे बड़ा व्‍यक्तिगत स्‍कोर बनाने का रिकॉर्ड नजीबुल्‍लाह जदरान के नाम दर्ज था। 2021 टी20 वर्ल्‍ड कप में नजीबुल्‍लाह जदरान ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 73 रन की पारी खेली थी। अब गुरबाज इस रिकॉर्ड के नए किंग बन गए हैं।

इब्राहिम के साथ रिकॉर्ड साझेदारी

रहमानुल्‍लाह गुरबाज और इब्राहिम जदरान (70) ने युगांडा के खिलाफ पहले विकेट के लिए 154 रन की साझेदारी की। यह अफगानिस्‍तान की टी20 वर्ल्‍ड कप इतिहास में सबसे बड़ी साझेदारी भी रही। इससे पहले टी20 वर्ल्‍ड कप इतिहास में अफगानिस्‍तान की तरफ से किसी ने शतकीय साझेदारी नहीं की थी।

मोहम्‍मद नबी और समीउल्‍लाह शिनवारी ने नागपुर में जिंबाब्‍वे के खिलाफ पांचवें विकेट के लिए 98 रन की साझेदारी की थी, जो सर्वश्रेष्‍ठ थी। गुरबाज-जदरान ने नया रिकॉर्ड स्‍थापित किया। बता दें कि इब्राहिम जदरान ने 46 गेंदों में 9 चौके और एक छक्‍के की मदद से 70 रन बनाए।

अफगानिस्‍तान का विशाल स्‍कोर

अफगानिस्‍तान ने युगांडा के खिलाफ टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के अपने पहले मैच में सशक्‍त स्‍कोर बनाया। ओपनर्स के दमदार प्रदर्शन की बदौलत अफगानिस्‍तान ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 183 रन बनाए।