Wednesday , June 5 2024

NEP vs NED: टिम प्रिंगल के बाद मैक्‍स ओ डाउड ने किया धमाकेदार प्रदर्शन

नीदरलैंड्स के गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद मैक्‍स ओ डाउड ने अर्धशतक जड़ा, जिसकी मदद से नीदरलैंड्स ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के सातवें मैच में नेपाल को 8 गेंदें शेष रहते 6 विकेट से मात दी।

डलास में खेले गए मैच में नेपाल ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 19.2 ओवर में 106 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में नीदरलैंड्स ने 18.4 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। डच टीम को इस जीत से 2 अंक मिले और ग्रुप डी में वो दूसरे स्‍थान पर पहुंच गई है।

डाउड ने जड़ा अर्धशतक
107 रन के आसान लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही। माइकल लेविट (1) को सोमपाल कामी ने ऐरी के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद मैक्‍स ओ डाउड (54*) और विक्रमजीत सिंह (22) ने दूसरे विकेट के लिए 40 रन जोड़े। ऐरी ने विक्रमजीत को बोल्‍ड करके इस साझेदारी को तोड़ा।

सीब्रांड एंजेलब्रेच्‍ट (14) दुर्भाग्‍यशाली रहे, जो रन आउट हुए। कप्‍तान स्‍कॉट एडवर्ड्स (5) भी कुछ कमाल नहीं कर सके और बोहरा की गेंद पर बोल्‍ड हो गए। इसके बाद डाउड ने बास डी लीड (11*) ने टीम को लक्ष्‍य के पार पहुंचाया। डाउड ने 48 गेंदों में चार चौके और एक छक्‍के की मदद से नाबाद 54 रन बनाए।

नीदरलैंड्स के गेंदबाजों ने धावा बोला
पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी नेपाल के बैटर्स ने डच गेंदबाजों के सामने सरेंडर कर दिया। कप्‍तान रोहित पॉडेल (35) के अलावा केवल तीन बल्‍लेबाज ही दहाई संख्‍या में रन बना सके। नेपाल ने नियमित अंतराल में विकेट गंवाए, जो उसकी सबसे बड़ी कमजोरी बनकर सामने आया। नीदरलैंड्स के गेंदबाजों के लिए यह मैच शानदार रहा।

टिम प्रिंगल को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जिन्‍होंने चार ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट झटके। इसके अलावा लोगान वान बीक को भी तीन विकेट मिले। पॉल वान मीकीरेन और बास डी लीड को दो-दो विकेट मिले।