Thursday , June 6 2024

चारधाम यात्रा: ऋषिकेश में आज से चार हजार तीर्थयात्रियों का होगा पंजीकरण

चारधाम तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए यात्रा प्रशासन की ओर से पंजीकरण का कोटा चार हजार किया गया है। जबकि बुधवार को तीन हजार तीर्थयात्रियों का काउंटर पर ऑफलाइन पंजीकरण किया गया। एक हजार का स्लाॅट बढ़ने पर तीर्थयात्रियों को राहत मिलेगी।

चारधाम यात्रा पंजीकरण काउंटर पर बुधवार को तीन हजार तीर्थयात्रियों का पंजीकरण किया गया। दोपहर को शासन की ओर से एक हजार तीर्थयात्रियों की स्लाॅट बढ़ाने के निर्देश दिए गए। उसके बाद चारधाम यात्रा प्रशासन की ओर से दोपहर दो बजे चार हजार टोकन बांटे गए।

टोकन लेने के लिए ट्रांजिट कैंप और आईएसबीटी में तीर्थयात्रियाें की लंबी-लंबी लाइनें लगी थी। लाइन में लगे सभी तीर्थयात्रियों को टोकन बांटे गए। आज सुबह से चार हजार तीर्थयात्रियों का ऑफलाइन पंजीकरण किया जाएगा।

ट्रांसपोर्टरों की मेहनत रंग लाई
ट्रांसपोर्टर जितेंद्र नेगी और मनोज ध्यानी ने सोमवार को देहरादून में मुख्य सचिव राधा रतूड़ी से मुलाकात कर तीर्थयात्रियों का पंजीकरण का कोटा पांच हजार करने की मांग की थी। उसके बाद शासन की ओर से 2500 का कोटा बढ़ाकर पहले तीन हजार और बाद में चार हजार कर दिया गया। कम संख्या में तीर्थयात्रियों का पंजीकरण होने के कारण रोटेशन की कम बसें ही यात्रा पर जा रही थी। अब पंजीकरण का कोटा चार हजार करने के बाद बसों के लिए यात्री मिल सकेंगे।

बुधवार को चारधाम की यात्रा पर जाने वाले तीन हजार तीर्थयात्रियों का काउंटर पर ऑफलाइन पंजीकरण किया गया। पंजीकरण का कोटा एक हजार बढ़ाया गया है। बृहस्पतिवार को चार हजार तीर्थयात्रियों का ऑफलाइन पंजीकरण किया जाएगा।
– एनएस क्वीरियाल, ओएसडी, चारधाम यात्रा प्रशासन