Friday , June 7 2024

मानहानि मामले में बेंगलुरु कोर्ट में आज पेश होंगे राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी मानहानि मामले में शुक्रवार को विशेष अदालत में पेश होंगे। उनके खिलाफ मुख्यधारा के समाचार पत्रों में अपमानजनक विज्ञापन जारी करने पर कर्नाटक भाजपा ने मामला दायर कराया था।

गत वर्ष विधानसभा चुनाव से पहले दिए गए विज्ञापन में राज्य की तत्कालीन भाजपा सरकार पर 21019-2023 के शासन में बड़े पैमाने में भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाया गया था। राज्य कांग्रेस ने गुरुवार को बताया कि राहुल गांधी शुक्रवार सुबह साढ़े दस बजे सिटी सिवल कोर्ट में उपस्थित होंगे।

सीएम सिद्दरमैया भी रहेंगे मौजूद
इसके बाद वह क्वींस रोड पर भारत जोड़ो भवन में राज्य से कांग्रेस के नवनिर्वाचित सांसदों और हारे हुए उम्मीदवारों से बातचीत करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री सिद्दरमैया और उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार भी मौजूद रहेंगे। मानहानि मामले में एक जून को कोर्ट ने सिद्दरमैया और शिवकुमार को जमानत दे दी थी।

वहीं जस्टिस केएन शिवकुमार ने राहुल गांधी को सात जून को व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने का आदेश दिया था। गत सप्ताह मामले की सुनवाई के दौरान गांधी के अधिवक्ता ने अपने मुवक्किल के लिए उपस्थिति से छूट के आवेदन दिया था। हालांकि शिकायतकर्ता पक्ष ने विरोध करते हुए दलील दी थी कि छूट की अनुमति बार-बार नहीं दी जानी चाहिए।