Friday , June 7 2024

बिहार: जमुई में साड़ी शोरूम में लगी भीषण आग, 80 लाख से अधिक की संपत्ति जली

बिहार के जमुई जिले में अर्पित साड़ी शोरूम में बीती रात एक बजे के आसपास अचानक भीषण आग लग गई। इस हादसे में दो मंजिला मकान सहित श्रृंगार और साड़ी शोरूम में रखा सारा समान जलकर राख हो गया। आग लगने से 80 लाख का सामान जलने की बात कही जा रही है। यह घटना चंद्रदीप थाना क्षेत्र के मेन रोड अलीगंज बाजार की है। घटना का कारण शॉर्ट सर्किट बताया गया है। बताया जा रहा है कि सूचना के डेढ़ घंटे बाद पहुंचकर दमकल गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

घटना को लेकर बताया जा रहा है कि आग लगने के कुछ ही क्षणों में इतनी तेजी से फैलने लगी कि घर वालों को कुछ समझ में नहीं आया। देखते-देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और नीचे से दो मंजिल तक पूरी तरह से फैल गई। कपड़ा शोरूम होने की वजह से आग ने तेजी से पूरे मकान को अपनी जद में ले लिया। आग की लपटें इतनी तेजी से उठने लगीं कि लोगों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। लोग भयभीत होने लगे कि कहीं बगल के घरों में भी आग न फैल जाए।

वहीं, स्थनीय लोगों द्वारा प्रशासन की मदद से अग्निशामक वाहन को सूचना दी गई। लेकिन अग्निशामक वाहन सूचना के डेढ़ घंटे बाद मौके पर पहुंचे। तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया था। कुल तीन अग्निशामक वाहनों द्वारा चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। लेकिन तब तक पूरी दुकान सहित दो मंजिला मकान में रखा 80 लाख की कीमत से अधिक का समान जलकर राख हो गया।

शोरूम के मालिक रंजन कुमार ने बताया रात को पूरा परिवार सो रहा था। उसी दौरान अचानक शृंगार की दुकान में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगने से ऊपर दो मंजिल पर भी आग पहुंच गई और साड़ी के शोरूम समेत घर को अपने चपेट में ले लिया। देखते-देखते नीचे से दो मंजिल तक शोरूम सहित पूरे घर की सारी संपत्ति जलकर राख हो गई।

इसके बाद मौके पर चंद्रदीप डायल 112 पुलिस और दो जिलों के तीन अग्निशामक वाहन पहुंचे। लेकिन दमकल टीम द्वारा पानी की कमी के कारण करीब चार घंटे बाद आग पर काबू पाया गया। वहीं, घटना को लेकर पीड़ित परिवार पूरी तरह सदमे में है।