Saturday , June 8 2024

बिहार: देश को मिले 118 सैन्य अधिकारी; गया ओटीए में हुई पासिंग आउट परेड

गया ऑफिसर ट्रेनिंग अकादमी में पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया। पासिंग आउट परेड में 118 जेंटलमैन कैडेट्स शामिल हुए। मिली जानकारी के मुताबिक 120 जैंटलमैन कैडेट को शामिल होना था। लेकिन दो कैडेट्स किसी कारणवश से शामिल नहीं हो सके। शनिवार को गया ऑफिसर ट्रेनिंग अकादमी में हुए पासिंग आउट परेड के बाद 118 जेंटलमैन कैडेट्स देश के सैन्य अफसर बने। देश के अलग-अलग हिस्सों में यह सेना के अधिकारी के रूप में योगदान देंगे और देश के प्रति अपना कर्तव्य निभाएंगे।

उपसेना प्रमुख ने ली परेड की सलामी
शनिवार को आरटीए में शुरू हुई पासिंग आउट परेड की सलामी उपसेना प्रमुख ने ली। उप सेना प्रमुख उपेंद्र द्विवेदी ने परेड की सलामी ली और सफल जेंटलमैन कैडेट्स को ऑफिसर बनने पर बधाई और शुभकामनाएं दी। सैन्य ऑफिसर बनने वालों में देश के लगभग एक दर्जन से अधिक राज्यों के जेंटलमैन कैडेेट शामिल हुए। जिसमें बिहार, यूपी समेत अन्य राज्यों के जेंटलमैन कैडेट्स शामिल हैं।

अब तक दो हजार बन चुके हैं सैन्य अधिकारी
गया ऑफिसर ट्रेनिंग अकादमी में 25वीं पासिंग आउट परेड शनिवार को आयोजित हुई। इस दौरान 118 जेंटलमैन कैडेट्स पास आउट हुए हैं और नए सैन्य अधिकारी बने हैं। गया के ओटीए से इस वर्ष तक लगभग 2 हजार सैन्य अधिकारी बन चुके हैं, जो देश के विभिन्न हिस्सों में योगदान दिया। मालूम हो कि 18 जुलाई 2011 को गया ऑफिसर ट्रेनिंग अकादमी की स्थापना हुई थी। इस बार 2024 में 25वीं पासिंग आउट परेड आयोजित हुई। ओटीए परिसर में आयोजित कार्यक्रम में देश के उप सेना प्रमुख मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए और परेड की सलामी ली। इस मौके पर 118 जेंटलमैन कैडेट्स के परिजन भी शामिल हुए और अपने आंखों के सामने पुत्र को सैन्य अधिकारी बनते देख, सभी भावुक हो गए।