Monday , June 17 2024

पीएम की सुरक्षा के लिए गैर जनपद से आएंगे 15 आईपीएस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काशी आगमन के दौरान उनके वाह्य सुरक्षा घेरे के लिए कमिश्नरेट की पुलिस फोर्स के अलावा गैर जनपद से 15 आईपीएस आज शहर में आएंगे। इसके अलावा गैर जनपद से 10 एडिशनल एसपी, 27 डिप्टी एसपी, 15 इंस्पेक्टर, 200 सब इंस्पेक्टर और 1500 हेड कांस्टेबल और कांस्टेचल भी आएंगे।

प्रधानमंत्री एसपीजी की अभेद्य सुरक्षा घेरे में रहते हैं। उनकी सुरक्षा के आंतरिक घेरे में एनएसजी के कमांडो, केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के अफसर, एटीएस के कमांडो और सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स के जवान रहते हैं। उनके सभी कार्यक्रम स्थल सीसी कैमरों की निगरानी में होंगे। इसके अलावा बम निरोधक दस्ता, डॉग स्क्वॉड और दमकल कर्मी भी तैनात रहेंगे।

प्रधानमंत्री की आवाजाही के रूट की इमारतों पर रूफ टॉप फोर्स तैनात रहेगी। वहीं, गंगा में निगरानी के लिए एनडीआरएफ, जल पुलिस, पीएसी, बाढ़ राहत दल की मोटरबोट पर सशस्त्र पुलिस के जवान तैनात रहेंगे।

पीएम के कार्यक्रम स्थल के गांवों में किसानों को दिया निमंत्रण पत्र
प्रधानमंत्री पद की तीसरी बार शपथ लेने के बाद पहली बार 18 जून को काशी आ रहे सांसद नरेंद्र मोदी का भव्य स्वागत होगा। संवाद कार्यक्रम में किसानों को आमंत्रित करने के लिए सभास्थल के आसपास के गांवों के किसानों को निमंत्रण दिया गया। क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप पटेल की अगुवाई में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने हरसोस, मेहदीगंज, वीरभानपुर आदि गांवों में जुलूस निकालकर जनजागरण किया।

जिलाध्यक्ष एमएलसी हंसराज विश्वकर्मा ने कहा कि पीएम मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद कार्यभार संभालते ही दो बड़े निर्णय लिए। पहला किसानों की 20 हजार करोड़ की किसान सम्मान निधि को स्वीकृति दी और दूसरा संकल्प पत्र में किए गए वादे के तहत पहली ही कैबिनेट की बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों के लिए तीन करोड़ नए आवास को मंजूरी दी। किसान सम्मान निधि के तहत स्वीकृत 20 हजार करोड़ की धनराशि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेहंदीगंज में आयोजित किसान सम्मेलन के दौरान किसानों के खाते में सीधे ट्रांसफर करेंगे।