Wednesday , August 14 2024

वाराणसी में दबंगों का दुस्साहस: जिला खनन अधिकारी सहित चार लोगों को पीटा

वाराणसी जिले के चोलापुर थाना क्षेत्र के रौना कला गांव में अवैध खनन रोकने गए जिला खनन अधिकारी दिनेश मोदी, खनन अधिकारी प्रशांत शर्मा और उनकी टीम के सदस्य होमगार्ड सत्येंद्र, वाहन चालक रवि यादव की पिटाई कर दी गई। आरोप है कि कार सवार ईंट-भट्ठा संचालक और उसके एक अज्ञात सहयोगी ने खनन अधिकारी सहित अन्य को कुचलने का प्रयास किया।

यह है मामला
जिला खनन अधिकारी दिनेश मोदी के अनुसार, मंगलवार की रात मिट्टी के अवैध खनन की सूचना मिली थी। इसके बाद रात 12.15 बजे अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गया। इस बीच रौना कला विद्युत उपकेंद्र के पास ट्रैक्टर-ट्रॉली से मिट्टी ले जाने का मामला सामने आया। ट्रैक्टर चालक को रोका गया और पूछताछ की गई। मिट्टी ढुलाई से संबंधित दस्तावेज मांगा गया तो चालक नहीं दिखा सका।

आरोप है कि इसी बीच प्रांजल ईंट-भट्ठा के संचालक सोनू यादव और एक अज्ञात ने कार को ओवरटेक करके रोका और आगे अपनी कार खड़ी कर दी। कार से उतरते ही आरोपियों ने पिटाई शुरू कर दी। इस दौरान अपनी कार से कुचलकर जान से मारने का प्रयास किया। घटना के बाद आरोपी फरार हो गए।

चोलापुर थाना प्रभारी अतुल सिंह ने बताया कि खनन अधिकारी की तहरीर पर प्रांजल इंट-भट्ठा के संचालक सोनू यादव और अज्ञात के खिलाफ हत्या के प्रयास समेत अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया है। ट्रैक्टर- ट्रॉली सीज कर दी गई है।