Tuesday , August 13 2024

जेके कॉटन मिल की जमीन पर बनेगा 150 कमरों का ताज होटल

कानपुर: देश के स्मार्ट शहरों में कानपुर का शामिल होना, महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे की प्रगति आतिथ्य परिदृश्य को बढ़ावा दे रही है। इस होटल में पूरे दिन भोजन, दो विशेष रेस्टोरेंट और वेलनेस सर्किल स्पा की सुविधा होगी।

कानपुर में होटल उद्योग में नई शुरुआत होने जा रही है। देश की सबसे बड़ी आतिथ्य कंपनी ताज कालपी रोड पर स्थित जेके कॉटन मिल की जमीन पर 150 कमरों का होटल बनाने जा रही है। फाइव स्टार इस होटल के लिए जेके अर्बनस्केप्स और ताज की कंपनी इंडियन होटल्स कंपनी लिमिटेड (आईएचसीएल) के बीच अनुबंध हुआ है।

इसके साथ ही जमीन के नक्शे का प्रस्ताव भी प्रदेश सरकार को भेज दिया गया है। यह होटल एक ग्रीनफील्ड परियोजना है। दिल्ली में हुए समझौते के दौरान आईएचसीएल के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी पुनीत छतवाल ने कहा कि देश के स्मार्ट शहरों में कानपुर का शामिल होना, महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे की प्रगति आतिथ्य परिदृश्य को बढ़ावा दे रही है।

इस होटल के लिए जेके अर्बनस्केप्स के साथ साझेदारी करके खुशी हो रही है। इस होटल में पूरे दिन भोजन, दो विशेष रेस्टोरेंट और वेलनेस सर्किल स्पा की सुविधा होगी। इसके अलावा 10 हजार वर्ग फीट से अधिक जगह भोज स्थल के लिए आरक्षित रहेगी। वहीं जेके अर्बनस्केप्स डेवलपर्स लिमिटेड के चेयरमैन अभिषेक सिंहानिया ने कहा कानपुर में प्रतिष्ठित ताज ब्रांड लाने के लिए आईएचसीएल के साथ साझेदारी से वे बहुत उत्साहित हैं।

आईएचसीएल के उत्तर प्रदेश में 26 होटल हो जाएंगे
यह होटल शहर के परिवर्तन का प्रतीक बनेगा। इस होटल के साथ ही आईएचसीएल के उत्तर प्रदेश में 26 होटल हो जाएंगे। इनमें से 13 निर्माणाधीन हैं। जेके अर्बनस्केप्स डेवलपर्स लिमिटेड जेके सिंहानिया परिवार के बड़े व्यवसाय का हिस्सा है। इसे पहले जेके कॉटन लिमिटेड नाम से जाना जाता था। अक्तूबर 1924 में एक इसे निजी इकाई के रूप में शामिल किया गया था।