Monday , August 19 2024

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी लखनऊ में संसद में “वर्तमान सत्र के दौरान उठाए गए विभिन्न मुद्दों पर वैचारिक परिचर्चा”

आज दिनांक 8-7-2024 को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी लखनऊ में संसद में “वर्तमान सत्र के दौरान उठाए गए विभिन्न मुद्दों पर वैचारिक परिचर्चा” के विषय पर संगोष्ठी आयोजित की जिसमें उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों के बुद्धिजीवी वैचारिक संगठन एवं शिक्षकों ने प्रतिभा लिया । डॉ अमित राय ने बताया कि प्रतिपक्ष नेता श्री राहुल गांधी ने संसद में देश के विभिन्न वर्गों धर्म राज्यों के जनों की समस्या को उठाकर प्रजातांत्रिक मूल्यों पर संघर्ष हेतु हर भारतीय का आवाहन किया ।

इसी क्रम में प्रोफेसर आर वी बौद्ध जी ने अपने विषय को काशीराम जी के सिद्धांतों को श्री राहुल गांधी द्वारा बार-बार उठाए जाने वाला मुद्दा “जितनी जिनकी संख्या भारी उसकी उतनी हिस्सेदारी” पर अपना वक्तव्य दिया तथा दलित वर्गों को कांग्रेस के सिद्धांतों पर चलने हेतु आवाहन किया । डाक्टर रॉबिन ने रोजगार प्रदान करने में दलितों के साथ हो रहा भेदभाव तथा तेजी से चल रहे निजीकरण अभियान पर प्रकाश डाला ।

इस संगोष्ठी में अजमतउल्लाह मोहम्मद उमैर ,शाहनवाज खान, मोहम्मद शमशेर, फैज फारूकी, राम नरेश प्रसाद, पी सी चौधरी तथा वरिष्ठ कांग्रेसी बदरे आलम मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

इस कार्यक्रम का संचालन प्रोफेसर श्रवण कुमार गुप्ता ने किया कार्यक्रम का मार्गदर्शन शाहनवाज आलम अध्यक्ष अल्पसंख्यक कांग्रेस कमेटी की अध्यक्षता में संपन्न हुई । इस कार्यक्रम का संयोजन प्रोफेसर श्रवण कुमार गुप्ता डॉक्टर अमित राय तथा डॉक्टर अरविंद बहादुर सिंह ने किया ।