Tuesday , August 13 2024

डेडपूल एंड वूल्वरिन की दुनिया भर में शुरू हुई एडवांस बुकिंग

दुनिया भर में मार्वल स्टूडियोज/डिज्नी की डेडपूल एंड वूल्वरिन की चर्चा हो रही हैं। भारतीय दर्शकों के बीच भी इस मूवी का जबरदस्त बज बना हुआ है। हर कोई 26 जुलाई का इंतजार कर रहा है, जब ये मूवी पर्दे पर रिलीज होगी। बीते दिनों मेकर्स ने फिल्म का तीसरा और आखिरी ट्रेलर रिलीज किया था। फिल्म का आखिरी ट्रेलर में लेडी डेडपूल की झलक भी देखने को मिली थी।

बता दें, पिछले साल नवंबर में मार्वल स्टूडियो को मुश्किल दौर का सामना करना पड़ा क्योंकि दुनिया भर में द मार्वल्स में अब तक की सबसे कम ओपनिंग हुई थी, लेकिन इस बार का क्रेज दर्शकों के बीच काफी देखा जा रहा है। ऐसे में साफ जाहिर हो रहा है कि फिल्म पहले दिन करोड़ों में कमाई कर सकती है।

भारत में प्री-बुकिंग हुई शुरू
इंडिया में ‘डेडपूल एंड वूल्वरिन’ की प्री-बुकिंग की शुरुआत हो चुकी है। सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फिल्म की रिलीज से पहले ही एक लाख से ज्यादा टिकटें बिक चुकी हैं। जैसे-जैसे रिलीज डेट नजदीक आ रही है वैसे वैसे प्री-बुकिंग बढ़ती जा रही है।

अमेरिका और कनाडा में बिकी इनती टिकट
पिछले शुक्रवार तक अमेरिका और कनाडा में डेडपूल और वूल्वरिन टिकटों की प्री-बुकिंग शुरू हुई थी। जहां लगभग 3 हजार टिकट बीकी हैं। बता दें, 20 मई से इस फिल्म की टिकट बिक्री शुरू हुई थी।

इन देशों में कल होगी प्री-बुकिंग शुरू
अमेरिका और कनाडा के अलावा डेडपूल एंड वूल्वरिन की प्री-बुकिंग बुधवार को फ्रांस, जर्मनी, इटली, कोरिया और जापान के साथ सभी अंतरराष्ट्रीय बाजारों में शुरू होगी। इसके बाद गुरुवार को स्पेन, ब्राजील, यूके, मैक्सिको और ऑस्ट्रेलिया में होगी और चीन में शुक्रवार को होगी। बता दें, अंतर्राष्ट्रीय अनुमान के चलते चीन में लगभग 1700 टिकट की एडवांस बिक्री होगी। बता दें, पहला डेडपूल चीन में रिलीज नहीं हुआ था, जबकि डेडपूल 2 कई महीनों के बाद चीन में रिलीज हुआ था।