Monday , August 12 2024

‘पुष्पा 2’ को टक्कर देने आ रहे ‘मुफासा: द लायन किंग’, नया ट्रेलर हुआ रिलीज

हॉलीवुड फिल्मों का क्रेज पूरी दुनिया में देखने को मिलता है। हाल ही में जेम्स कैमरून ने ‘अवतार’ के तीसरे पार्ट के टाइटल की घोषणा की। यह मूवी वॉल्ट डिज्नी स्टूडियो के तहत रिलीज की जाएगी। सिर्फ यही नहीं, बल्कि आने वाले दिनों में डिज्नी की कई पिक्चर्स की लड़ी लगने वाली है, जिसमें से एक मूवी सुपरहिट फिल्म ‘द लायन किंग’ का प्रीक्वल ‘मुफासा: द लायन किंग’ है।

डिज्नी की कई मूवीज का ऐलान
डिज्नी फैन इवेंट- डी23 एक्सपो में हॉलीवुड की कई मूवीज की घोषणा की कई। इसके तहत गल गैडोट की ‘स्नो व्हाइट’, ‘मोआना 2’, ‘टाय स्टोरी 5’ सहित कई फिल्मों की घोषणा उनकी रिलीज डेट और टीजर-ट्रेलर के साथ हुई। इन फिल्मों में ‘मुफासा: द लायन किंग’ का नया ट्रेलर भी है। साथ ही इसकी रिलीज डेट भी सामने आ गई है, जो कि ‘पुष्पा: द रूल’ से ज्यादा दूर नहीं है।

भाई से ही दुश्मनी मोल लेगा मुफासा
बैरी जेनकिंस के डायरेक्शन में बनी ‘मुफासा: द लायन किंग’ का धमाकेदार नया ट्रेलर रिलीज किया गया है। यह ‘द लायन किंग’ का प्रीक्वल फिल्म होगी। इसमें मुफासा और उसके भाई स्कार के रिलेशन में आने वाले बदलाव को दिखाया जाएगा। वह कैसे भाई से दुश्मन बन बैठते हैं, इसा पार्ट को फिल्म में फोकस किया जाएगा।

‘द लायन किंग’ में मुफासा को एक अनाथ शावक दिखाया गया, जिसकी मुलाकात ताका नाम के एक शेर से होती है। ताका शाही वंश का उत्तराधिकारी है। संयोग से हुई ये मुलाकात आगे चलकर अलग मोड़ लेती है।

इस दिन होगी रिलीज
यह मूवी इस साल 20 दिसंबर को रिलीज होगी। फिल्म को अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल और तेलुगू भाषा में भी रिलीज किया जाएगा। यानी साउथ की बड़ी फिल्म ‘पुष्पा: द रूल’ को यह कुछ दिन बाद टक्कर दे सकती है। अल्लू अर्जुन की फिल्म 6 दिसंबर को रिलीज हो रही है।

फैंस ने दिखाई एक्साइटमेंट
‘द लायन किंग’ के प्रीक्वल में मुफासा और स्कार के बीच रिश्तों के बदलते मायने को देखने के लिए फैंस एक्साइटेड हैं।

एक ने लिखा कि ओरिजनल एनिमेशन के साथ मूवी को रिलीज करना था। लेकिन वह फिर इस फिल्म को देखने के लिए बेताब हैं। वहीं, यूजर्स में इस बात को लेकर भी कन्फ्यूजन है कि क्या ताका ही स्कार होंगे। यानी प्रीक्वल फिल्म में मुफासा और उसके रिलेशन का खुलासा होगा।