Monday , August 12 2024

न्‍यूजीलैंड ने अफगानिस्‍तान और श्रीलंका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए किया टीम का एलान

न्‍यूजीलैंड क्रिकेट ने अफगानिस्‍तान के खिलाफ एकमात्र और श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के लिए 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है। कीवी टीम ने उप-महाद्वीप दौरे के लिए पांच स्पिनर्स को स्‍क्‍वाड में शामिल किया है।

न्‍यूजीलैंड ने मिचेल सैंटनर, एजाज पटेल, रचिन रवींद्र, माइकल ब्रेसवेल और ग्‍लेन फिलिप्‍स के रूप में पांच स्पिनर्स को शामिल किया है। वहीं, डेवोन कॉनवे, टॉम लैथम, केन विलियमसन और डैरिल मिचेल विशेष बल्‍लेबाजों की भूमिका निभाएंगे। वैसे, विल यंग को अतिरिक्‍त बल्‍लेबाजी विकल्‍प के रूप में चुना गया है।

तेज गेंदबाजों के लिए नया अनुभव
न्‍यूजीलैंड ने पेस अटैक की जिम्‍मेदारी विल ओ रुड़के और बेन सियर्स पर सौंपी है, जो अपने पहले विदेशी दौरे पर जाएंगे। अनुभवी ट्रेंट बोल्‍ट को जगह नहीं मिली। ओ रुड़के और सियर्स ने इस साल की शुरुआत में क्रमश: दक्षिण अफ्रीका व ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्‍ट डेब्‍यू किया था।

न्‍यूजीलैंड की टीम अफगानिस्‍तान के खिलाफ ग्रेटर नोएड में 9-13 सितंबर तक एकमात्र टेस्‍ट खेलेगी। इसके बाद वह 18 सितंबर और 26 सितंबर से गॉल में श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलेगी।

न्‍यूजीलैंड टेस्‍ट स्‍क्‍वाड
टिम साउथी (कप्‍तान), टॉम ब्‍लंडेल, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, टॉम लैथम (उप-कप्‍तान), डैरिल मिचेल, विल ओ रुड़के, एजाज पटेल, ग्‍लेन फिलिप्‍स, रचिन रवींद्र, मिचेल सैंटनर, बेन सियर्स, केन विलियमसन और विल यंग।