Wednesday , May 29 2024

गौतम गंभीर बनेंगे टीम इंडिया के हेड कोच?

राहुल द्रविड़ के बाद इंडियन टीम का हेड कोच कौन हो सकता है, इसका जल्द ही खुलासा हो सकता है। हालांकि, इससे पहले रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि हेड कोच के लिए बीसीसीआई और गौतम गंभीर के बीच डील हो चुकी है। बस पर्दा उठना बाकी है। हालांकि, अभी इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है कि गंभीर ने कब आवेदन किया।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, इस बात का दावा किया जा रहा कि गौतम गंभीर इस पद के बड़े दावेदार हैं। सोमवार, 27 मई को कोच पद के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख थी। संभावना जताई जा रही है कि गंभीर ने औपचारिक रूप से इस पद के लिए आवेदन कर दिया है। हालांकि, गंभीर और बोर्ड की तरफ से इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

‘BCCI के साथ हुई है डील’
क्रिकबज की रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि एक आईपीएल फ्रेंचाइजी के मालिक जो बीसीसीआई के टॉप लेवल के अधिकारियों के बहुत करीब हैं, उन्होंने क्रिकबज को बताया कि गंभीर को हेड कोच बनाने को लेकर डील हो गई है, इसे लेकर घोषणा की जानी बाकी है। वहीं, एक हाई-प्रोफाइल टीवी कमेंटेटर जो बीसीसीआई में होने वाली गत‍िव‍िध‍ियों से भली-भांति परिचित हैं, उन्होंने कहा कि गंभीर को हेड कोच बनाने के लिए कोश‍िश की जा रही है।

2027 तक रहेगा हेड कोच का कार्यकाल
बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद मौजूद हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। इनके बाद जो भी भारतीय टीम का हेड कोच बनेगा उसका कार्यकाल 1 जुलाई 2024 से 31 दिसंबर 2027 तक रहेगा। हेड कोच से साथ 14-16 सपोर्ट स्टाफ भी रहेगा।