Thursday , August 15 2024

बिहार: नाबालिग लड़की की हत्या कर तालाब में फेंका शव, गर्दन-सिर व हथेली पर मिले निशान

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एक नाबालिग लड़की की हत्या कर शव को तालाब में फेंकने का मामला सामने आया है। इस संबंध में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। तालाब से शव मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई।

मुजफ्फरपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) राकेश कुमार ने बताया कि 12 अगस्त को पारु थानाक्षेत्र के अंतर्गत लालू छपरा गांव की 14 वर्षीय नाबालिग लड़की का शव पड़ोस के गांव में तालाब से बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया और मामले के जांच की जा रही है। एसएसपी ने बताया कि मृतका के गर्दन के पिछले हिस्से, सिर एवं हथेली पर धारदार हथियार से वार के कुल छह निशान पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि घटनास्थल से फॉरेंसिक और श्वान दस्ते की टीम द्वारा साक्ष्य संकलन किया गया है और घटना में प्रयुक्त खुरपी को भी बरामद किया गया है। यह पूछे जाने पर कि क्या पीड़िता की हत्या से पहले उससे दुष्कर्म भी किया गया था, कुमार ने बताया कि इसकी जांच के लिए नमूने ने इकट्ठे किए गए हैं।

मामला दर्ज कर कार्रवाई में जुटी पुलिस
एसएसपी ने बताया कि घटना के संदर्भ में मृतका की मां द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर पारू थाना में मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि घटना में संलिप्त आरोपियों की गिरफ्तारी और उनके संभावित ठिकानों पर लगातार छापामारी की जा रही है। इस बीच, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘बिहार में विधि व्यवस्था खत्म हो गई है। मुख्यमंत्री का इकबाल पूरी तरह से खत्म हो गया है। गृह विभाग उनसे संभाल नहीं पा रहा। मुख्यमंत्री थक चुके हैं। बिहार के लोग अब उन्हें दोबारा सत्ता में लाने वाले नहीं हैं।”