Sunday , August 18 2024

24 अगस्त को प्रयागराज में संविधान सम्मान सम्मेलन में हिस्सा लेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस पार्टी सामाजिक न्याय और जाति जनगणना के मु्द्दे को लगातार धार देगी। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी प्रयागराज में 24 अगस्त को एक सम्मेलन में हिस्सा लेने आ रहे हैं।

कांग्रेस सामाजिक न्याय, जाति जनगणना और संविधान बचाने के मुद्दे को निरंतर धार देगी। इसी रणनीति के तहत 24 अगस्त को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी प्रयागराज में आयोजित संविधान सम्मान सम्मेलन में मुख्य वक्ता के रूप में हिस्सा लेंगे।

कांग्रेस की ओर से लोकसभा चुनाव के दौरान जाति जनगणना और संविधान बचाने के मुद्दे को लेकर अभियान चलाया गया। राहुल गांधी ने अपनी यात्रा और जनसभाओं में भी इस मुद्दे को उठाया। इसके बाद लखनऊ में आयोजित संविधान सम्मेलन में भी इस मुद्दे को उठाया। अब चुनाव बाद भी पार्टी की ओर से पूरे देश में जाति जनगणना के मुद्दे पर आंदोलन चलाने का फैसला लिया गया है।

इसी रणनीति के तहत 24 अगस्त को राहुल गांधी प्रयागराज आ रहे हैं। वह इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन कंवेंशन सेंटर में आयोजित संविधान सम्मान सम्मेलन में बतौर मुख्य वक्ता के तौर पर हिस्सा लेंगे। सम्मेलन का आयोजन कांग्रेस के बजाय विभिन्न सामाजिक चेतना फाउंडेशन न्याय और समृद्ध भारत की ओर से किया जा रहा है। फाउंडेशन के अध्यक्ष पूर्व जिला न्यायाधीश बीडी नकवी ने बताया कि सम्मेलन में उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश वीरेंद्र सिंह यादव सहित देशभर के संविधानविद, प्रोफेसर, डॉक्टर, इंजीनियर आदि हिस्सा लेंगे।