Tuesday , August 20 2024

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के भारत दौरे पर फिलहाल कोई संकट नहीं

पिछले महीने श्रीलंका में टी-20 सीरीज जीतने और वनडे सीरीज गंवाने के बाद अब भारतीय टीम अपने घर पर बांग्लादेश से भिड़ेगी। बांग्लादेश में मची सियासी उथलपुथल के बीच सितंबर में बांग्लादेशी क्रिकेट टीम के भारत दौरे पर कोई संकट नहीं है और यह तय समयानुसार होगा। हालांकि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी बांग्लादेश के विरुद्ध सीरीज में नहीं खेलेंगे।

शमी इस समय टखने की सर्जरी के बाद रिहैब प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। इससे पहले, बांग्लादेश में राजनीतिक अस्थिरता के बीच उसके पाकिस्तान दौरे पर भी संकट के बादल मंडरा रहे थे और इससे बचने के लिए बांग्लादेश की टीम आठ दिन पहले ही पाकिस्तान पहुंच गई थी।

बीसीबी के मुख्य कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी का कहना था कि देश के हालातों को देखते हुए टीम के लिए बांग्लादेश में तैयारियां करना मुश्किल था, इसलिए हमने पीसीबी से बात कर टीम को पहले वहां भेजने का निर्णय किया था। देश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इस्तीफा दे दिया था और भारत आ गई थीं।

इसके बाद नोबेल पुरस्कार विजेता मुहम्मद यूनुस को अंतरिम सरकार का प्रमुख बनाया गया है।बीसीसीआइ के एक अधिकारी से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि बांग्लादेश की टीम अभी पाकिस्तान में सीरीज खेल रही है और उसके बाद वह सीधा यहां पहुंचेगी।

सीरीज का आयोजन तय कार्यक्रम के अनुसार किया जाएगा। फिलहाल धर्मशाला में होने वाले टी-20 मुकाबले को ग्वालियर स्थानांतरित किया गया है। इसके अलावा इस सीरीज में कोई बदलाव नहीं है। कार्यक्रम के अनुसार, बांग्लादेशी टीम 19 सितंबर से दो टेस्ट मैच और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए भारत दौरे पर आएगी।

पहला टेस्ट चेन्नई में 19 से 23 सितंबर तक खेला जाएगा और दूसरा टेस्ट 27 से एक अक्टूबर तक कानुपर में खेला जाएगा। इसके बाद छह अक्टूबर को ग्वालियर में पहला टी-20, नौ अक्टूबर को दिल्ली में दूसरा टी-20 और 12 अक्टूबर को हैदराबाद में तीसरा टी-20 मुकाबला खेला जाएगा।