Tuesday , August 20 2024

पुलिस भर्ती परीक्षा : बरेली में 10 पालियों में शामिल होंगे 1.30 लाख अभ्यर्थी

बरेली में पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान पांच दिन में रोडवेज बसों में 1.30 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी मुफ्त यात्रा करेंगे। परीक्षा 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को शहर के 29 केंद्रों पर दो-दो पालियों में कराई जाएगी। प्रतिदिन दो-दो पालियों में होने वाली परीक्षा की हर एक पाली में 13 हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे।

पुलिस-प्रशासन के साथ-साथ माध्यमिक शिक्षा विभाग और रोडवेज भी परीक्षा की तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगा है। सरकार ने अभ्यर्थियों को रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा दी है। मुफ्त यात्रा के लिए अभ्यर्थी को अपने एडमिट कार्ड की एक छाया प्रति परिचालक को देनी होगी। परीक्षा के दौरान बरेली और रुहेलखंड डिपो की रोडवेज बसों पर पांच दिन तक रोजाना 26 हजार से ज्यादा अतिरिक्त यात्रियों का दबाव होगा।

इससे पहले सरकार ने रक्षाबंधन पर महिलाओं के लिए 18 अगस्त की रात 12 से 19 अगस्त रात 12 बजे तक मुफ्त यात्रा की सुविधा दी। इसको लेकर भी रोडवेज ने कई दिन पहले से तैयारियां कीं, लेकिन ऐन मौके पर व्यवस्थाएं धराशायी नजर आईं। अधिकारियों का कहना है कि जो भी कमियां रहीं उनको दूर किया जा रहा है। परीक्षा के दौरान कोई समस्या नहीं होगी।

उर्स को लेकर भी अतिरिक्त बसों के संचालन की कवायद
इसी माह 29, 30 और 31 अगस्त को आला हजरत का उर्स होना है। उर्स में बरेली समेत आसपास के जिलों और दूसरे राज्यों से बड़ी संख्या में जायरीन बरेली पहुंचते हैं। ऐसे में परीक्षा के दौरान दो दिन अतिरिक्त बसों और फेरों की कवायद की जा रही है।

आरएम दीपक चौधरी ने बताया कि अभ्यर्थियों को समस्या नहीं होगी। पुलिस-प्रशासन और शिक्षा विभाग की ओर से सूचनाएं मिलने के बाद साफ हो जाएगा कि किन मार्गों के ज्यादा अभ्यर्थी हैं। उन मार्गों पर अतिरिक्त बसें लगाने के साथ उनके फेरे भी बढ़ाए जाएंगे।