Tuesday , August 27 2024

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए किया टीम का एलान

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज और पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम का एलान कर दिया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। इंग्लैंड ने टी20 सीरीज के लिए पांच नए खिलाड़ियों को टीम में चुना है। वहीं तीन बड़े खिलाड़ियों को दोनों सीरीजों के लिए टीम में जगह नहीं मिली है।

जॉनी बेयरस्टो, मोइन अली और क्रिस जॉर्डन दोनों ही फॉर्मेट में बेहतरीन खिलाड़ी हैं। लेकिन इन तीनों को टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया है। ये तीनों टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे, जहां इंग्लैंड की टीम अपना खिताब नहीं बचा सकी थी।

इन 5 खिलाड़ियों को मिली जगह
टी20 टीम में सेलेक्टर्स ने नए खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है। टीम में एसेक्स के जॉर्डन कॉक्स, वार्विकशर के जैकब बेथेल और डैन माउसली, लिसेस्टशर के जॉश हल और हैम्पशर के जॉन टर्नर को पहली बार चुना गया है। वहीं वनडे में तेज गेंदबाज गस एटकिंसन, हैरी ब्रूक, मैथ्यू पॉट्स, जैमी स्मिथ और जॉश हुल को चुना गया है। स्मिथ ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में शतक जमाया था।

वुड हुए चोटिल
इंग्लैंड को अपने मुख्य तेज गेंदबाज मार्क वुड की सेवाएं नहीं मिलेंगी। उन्हें श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में चोट लग गई थी। वुड की दाएं पैर की मसल में स्ट्रेन आ गया था। वह टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए हैं।

इंग्लैंड की टी20 टीम: जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, जैकब बेथेल, ब्रायडन कार्से, जॉर्डन कॉक्स, सैम करन, जॉश हल , विल जैक्स, लियाम लिविंगस्टोन, साकिब महमूद, डैन मूसली, आदिल राशिद, फिल सॉल्ट, रीस टॉपली, जॉन टर्नर

इंग्लैंड की वनडे टीम: जोस बटलर (कप्तान) जोफ्रा आर्चर, गस एटकिंसन, जैकब बेथेल, हैरी ब्रुक, ब्रायडन कार्से, बेन डकेट, जॉश हल , विल जैक्स, मैथ्यू पॉट्स, आदिल रशीद, फिल सॉल्ट, जेमी स्मिथ, रीस टॉपली, जॉन टर्नर