Friday , August 30 2024

सोशल मीडिया में एक्स पर NPS व UPS के विरोध में पूरा देश #NoNPS_NoUPS _Only OPS रहा टॉप ट्रेंडिंग में, देशभर के शिक्षकों व कर्मचारियों ने की OPS बहाली की मांग- विजय बन्धु।

सोशल मीडिया में एक्स पर NPS व UPS के विरोध में पूरा देश #NoNPS_NoUPS _Only OPS रहा टॉप ट्रेंडिंग में, देशभर के शिक्षकों व कर्मचारियों ने की OPS बहाली की मांग- विजय बन्धु।

मा० प्रधानमंत्री जी को NPS / UPS को रद्द करके हुबहू पुरानी पेंशन बहाल करने को लिखा पत्र

NMOPS के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ0 राजेश कुमार ने बताया कि NMOPS के आह्वान पर पूरे देश मे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर NPS व UPS को हटाकर पुरानी पेंशन बहाल करने के लिये ट्रेंडिंग अभियान चलाया गया। NMOPS के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार *बन्धु* ने बताया कि नेशनल मूवमेंट फ़ॉर ओल्ड पेंशन स्कीम की दिनांक.27.08.2024 को हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की आँनलाइन बैठक में मोदी सरकार द्वारा घोषित की गई `UNIFEID PENSION SCHEME (UPS) व NPS को समाप्त कर OPS – OLD PENSION SCHEME को लागू करने के लिए

#NoNPS_NoUPS_OnlyOPS

हैशटैग ट्रेंड कराया गया। यह हैशटैग ट्रेन्डिंग मे टॉप (380k) पर 20 मिनट मे ही आ गया। और कई घंटे लगातार ट्रेंडिंग मे बना रहा। NMOPS के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार *बन्धु* ने कहा NPS की तरह UPS भी कर्मचारियों के साथ छलावा है जिसको लेकर पूरे देश में गुस्सा है । इसलिये सरकार NPS व OPS को समाप्त कर हुबहू OPS बहाल करे । संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार *बन्धु* ने मा० प्रधानमंत्री जी को पत्र भी लिखा कि NPS/UPS को रद्द करके पुरानी पेंशन बहाल करें जिससे करोड़ों शिक्षकों कर्मचारियों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान हो सके। पत्र उन्होंने UPS की तमाम खामियों को भी उजागर किया।

NMOPS के राष्ट्रीय सचिव डॉ0 नीरजपति त्रिपाठी ने कहा कि देश का शिक्षक व कर्मचारी UPS से सहमत नहीं है। NPS से भी खराब UPS है यह कर्मचारियों , शिक्षकों व अधिकारियों के साथ बहुत बड़ा धोखा है । पूरी जिंदगी की 10% की कमाई उसका काट करके वापस भी नहीं किया जा रहा है। पुरानी पेंशन ही सामाजिक सुरक्षा की मजबूत कड़ी है। ट्रेंडिंग कराने में प्रमुख रूप से आई0टी0सेल प्रभारी अभिनव सिंह राजपूत,दानिश इमरान, कुलदीप सैनी ,देवेंद्र सिंह, वेद प्रकाश आर्यन, सी0पी0 राव, विनायक चौबे,सहित पूरी टीम का प्रमुख योगदान रहा।