Thursday , September 5 2024

मंत्री सतपाल महाराज ने रुद्रप्रयाग को 28 करोड़ से अधिक की योजनाओं दी बड़ी सौगात

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने रुद्रप्रयाग में विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास कर जनता को करोड़ों रुपये की सौगात दी। इसमें पर्यटन, सिंचाई, लोक निर्माण विभाग व पंचायती विभाग की 11 योजनाओं का शिलान्यास और 8 योजनाओं का लोकार्पण किया। मंत्री सतपाल महाराज द्वारा रुद्रप्रयाग में लोगों को 28 करोड़ 57 लाख 63 हजार योजनाओं की बड़ी सौगात दी गई है।

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि ये योजनाएं जनता के लिए बेहद लाभदायक साबित होगी। इसी के साथ कहा कि केदारनाथ विधानसभा क्षेत्र में निश्चित रूप से ये योजनाएं लोगों को आर्थिक तौर पर मजबूत करेंगी। वहीं आगे बताया कि इस वर्ष केदारनाथ में बड़ी संख्या में यात्री आए हैं। हालांकि आपदा के बीच में यात्रा पर विराम जरूर लगा था, किन्तु मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के निर्देशन में आपदा से क्षतिग्रस्त रास्ते ठीक किए गए। इसके चलते केदारनाथ धाम में पुनः यात्रा गति पकड़ रही है।

सतपाल महाराज ने कहा कि स्थानीय लोगों को शीतकालीन में भी रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए सरकार प्रयासरत है। इसमें केदारनाथ की शीतकालीन गद्दीस्थल ओंकारेश्वर, उखीमठ बद्रीनाथ की शीतकालीन गद्दी स्थल पांडुकेश्वर, जोशीमठ, यमुनोत्री का खरसाली तथा गंगोत्री का शीतकालीन स्थल मुखवा में भी श्रद्धालु दर्शन करें।