Saturday , September 7 2024

आज गोरखपुर आएंगे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आमंत्रण पर आज यानी शनिवार (7 सितंबर) को गोरखपुर आ रहे हैं। वह गोरखपुर में बने पूर्वी उत्तर प्रदेश के पहले सैनिक स्कूल का लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई जनप्रतिनिधि और अधिकारियों के अलावा वहां इसी शैक्षणिक सत्र में प्रवेश पाने वाले विद्यार्थी भी मौजूद रहेंगे और इस यादगार क्षण के साक्षी बनेंगे। इस कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां कर ली गई है। सीएम योगी पहले से ही गोरखपुर मौजूद है।

सैनिक स्कूल की स्थापना योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट
बता दें कि गोरखपुर में सैनिक स्कूल की स्थापना सीएम योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट रहा है। इसका शिलान्यास उन्होंने 23 जुलाई 2021 को किया था। ‘युवाओं को शिक्षा, देश की रक्षा’ के ध्येय से इस शैक्षिक प्रकल्प में कक्षा 6 से 12 तक बालक-बालिकाओं को आवासीय व्यवस्था के तहत शिक्षा प्रदान की जाने की व्यवस्था है। आज उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ सैनिक स्कूल का लोकार्पण करेंगे। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उपराष्ट्रपति शनिवार की सुबह 9:55 पर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। उनकी सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए है।

सीएम योगी ने लिया तैयारियों का जायजा
इस कार्यक्रम से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सैनिक स्कूल जाकर वहां लोकार्पण को लेकर चल रही तैयारियों का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने ने सुरक्षा व अन्य व्यवस्थाओं से जुड़ी सभी तैयारियों देखा और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने सबसे पहले सैनिक स्कूल के प्रशासनिक भवन का निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने एकलव्य शूटिंग रेंज, तैराकी स्थल, कैप्टन विक्रम बत्रा बहुउद्देश्यीय हॉल, ऑडिटोरियम एवं सभा स्थल को देखा। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी तैयारियों को समय रहते पूरा कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि स्कूल के परिसर को हराभरा करने के लिए पौधरोपण किया जाए। तैराकी स्थल तथा कैप्टन विक्रम बत्रा बहुउदेश्यीय हाल के निरीक्षण के दौरान उन्होंने छात्रो से भी बात की और उनसे पढ़ाई और सुविधाओं को लेकर चर्चा की।