Wednesday , September 25 2024

डिप्टी सीएम ने ग्राम्य विकास विभाग में 2500 खाली पदों को जल्द भरने के दिए निर्देश

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ग्राम्य विकास विभाग में रिक्त सभी 2500 पदों को जल्द भरने के निर्देश दिए हैं। कहा, खण्ड विकास अधिकारियों (बीडीओ) के पदों पर पदोन्नति के लिए विभागीय प्रोन्नति समिति (डीपीसी) की बैठक हो चुकी है जल्द ही 100 से अधिक बीडीओ विभाग को मिल जाएंगे। भर्ती में उन्होंने आरक्षण नियमों के पालन का भी निर्देश दिया है। वे विभागीय कामकाज की समीक्षा कर रहे थे।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन पदों का अधियाचन भेजना बाकी हो उसे तत्काल भेजें। अधिकारियों ने बताया कि करीब 2500 पद ग्राम विकास अधिकारी के भरे जाने हैं, इसकी नियमावली की प्रक्रिया चल रही है। उप मुख्यमंत्री ने भर्ती प्रक्रिया नियमानुसार करने के निर्देश दिए। इसके अलावा डिप्टी सीएम ने चौपालों के आयोजन को और प्रभावी बनाने के लिए ठोस रणनीति बनाने के निर्देश दिए।

पीएम ग्रामीण सड़क योजना से जोड़ने के लिए केंद्र सरकार को प्रपोजल भेजा जाए। सड़कों को मानकों के अनुरूप बनाने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि विकास कार्य धरातल पर स्पष्ट रूप से नजर आने चाहिए। बैठक में अपर मुख्य सचिव ग्राम्य विकास विभाग हिमांशु कुमार, महानिदेशक दीनदयाल उपाध्याय राज्य ग्राम्य विकास संस्थान के महानिदेशक एल. वेंकटेश्वर लू सहित अन्य अधिकारी शामिल हुए।