Sunday , December 24 2023

राजधानी लखनऊ में बुधवार को एक बार फिर बुलडोजर गरजा

राजधानी लखनऊ में बुधवार को एक बार फिर बुलडोजर गरजा। विक्रमादित्य मार्ग स्थित समाजवादी पार्टी के मुख्यालय के पास इस बार बुलडोजर से अवैध अतिक्रमण ध्वस्त कर दिए गए। अचानक हुई कार्रवाई से हड़कंप मच गया। भारी पुलिस बल की मौजूदगी में नगर निगम ने कार्रवाई की। इस दौरान एक महिला ने विरोध स्वरूप अपना बाल भी मुंडवा लिया। सपा कार्यालय के आसपास बड़े पैमाने पर झंडे-बैनर की दुकानें लगी थीं। इन्हीं दुकानों में एक बाल मुंडवाने वाली महिला की भी थी।

सपा दफ्तर के आसपास झंडे-बैनर और टोपी-स्टिकर की इन दुकानों पर हुए बुलडोजर एक्शन को लेकर नगर निगम अधिकारियों का कहना है कि पिछले 4 महीने से दुकानों को हटाने का नोटिस जारी किया गया था। मगर इन लोगों ने नहीं सुनी। इसके बाद जुर्माने की नोटिस भी दी गई थी, मगर फिर भी लोगों ने कब्जा नहीं छोड़ा। इसके बाद आज इन अवैध कब्जों पर बुलडोजर की कार्रवाई की गई है।

दरअसल, सपा दफ्तर के सामने कई सालों से राजनीतिक पार्टियों के झंडे- स्टिकर और बैनर की दुकानें लगी हुई थीं। अब नगर निगम की इस कार्रवाई के बाद दुकानदारों में भी रोष देखने को मिल रहा है। नगर निगम के इस बुलडोजर एक्शन के विरोध में तो एक महिला दुकानदार ने अपना सिर मुंडवा लिया और कहा कि जब तक उसे न्याय नहीं मिलेगा तब तक वह अपने बाल नहीं रखेगी।

दुकानदारों का कहना है कि नगर निगम ने पैसे जमाकर दुकानों को आवंटित कराने की बात कही थी। इसके बाद भी अचानक कार्रवाई कर दी गई है। दुकानदारों ने आरोप लगाया कि सीएम योगी ने गरीबों की दुकानों पर इस तरह से बुलडोजर नहीं चलाने की बात कही थी, इसके बाद भी अधिकारी नहीं मान रहे हैं। हम लोगों