Monday , December 25 2023

नेचुरल तरीके से बालों को स्ट्रेट करने के लिए अपनाए ये ईजी स्टेप

अगर आप नेचुरल तरीके से बालों को स्ट्रेट करना चाहती हैं तो आप नारियल के दूध से कर सकते हैं। जी हाँ, कुछ ईजी स्टेप फॉलो करके आप आसानी से अपने बालों को स्ट्रेट कर सकते हैं। कोकोनट मिल्क दूसरे दूध के मुकाबले गाढ़ा होता है लेकिन फिर भी आपको इसे ब्लैंड करके और गाढ़ा बना लेना है। उसके बाद इसमें आधा चम्मच नींबू का रस मिलाएं और मिक्चर को फ्रिज में रख दें। हालाँकि अच्छे रिजल्ट के लिए आप इसमें शहद भी ऐड कर सकते हैं। आप मिक्सचर को फ्रीज से निकालें और बालों में ब्रश की मदद से अप्लाई करें।

हालाँकि बालों में मिक्चर को लगाते वक्त ध्यान रखे कि वे किसी भी तरह के मुड़ न रहे हो। जड़ों से नीचे तक इस मिक्चर को अच्छे से लगाएं। अब बालों में मिक्सचर को लगाने के बाद तुरंत इसमें चौड़े दांत वाले कॉम्ब को चलाएं। ध्यान रहे बालों को इस दौरान सुलझाना बहुत जरूरी है, क्योंकि अगर वे उलझे हुए रह गए, तो उन्हें स्ट्रेट करना आसान नहीं होगा। अंत में आपको बालों को गुनगुने पानी से साफ करना है।

ध्यान रहे कि आप जो शैंपू लगा रहे हैं, वह आपके हेयर टाइप को सूट करता हो। हेयर वॉश के बाद इन्हें सूखने दें और फिर कॉम्ब का इस्तेमाल करें। ध्यान रहे इस प्रोसेस को आप हफ्ते में तीन बार बालों पर ट्राई करें। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके बाल जल्द स्ट्रेट हो जाएंगे। यह तकनीक उन लड़कियों और महिलाओं के लिए बेस्ट है जो अपने बालों से परेशान है और घरेलू नुस्खों में यकीन रखती हैं।