Thursday , September 29 2022

उज्‍जैन में लव जिहाद के मामले ने गरमा दिया माहौल

उज्जैन. मध्‍य प्रदेश के उज्‍जैन में लव जिहाद का मामला सामने आने के बाद एक फिर शहर में माहौल गरमा गया है. दरसअल लव जिहाद के मामलों को लेकर लगातार शहर में हिन्दू संगठन विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच मंगलवार को भी शहर के ढांचा भवन में रहने वाली युवती ने आरोप लगाया कि ऋषभ बनकर जिस युवक ने प्यार के जाल में फंसाया वो शादीशुदा और एक बच्चे का पिता निकला. यही नहीं, उसका नाम इरशाद उर्फ शौकत खान है. इसके बाद युवती को हिंदूवादी संगठन महिला थाने लेकर आये और पूरा मामला बताया. वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

बता दें कि मध्‍य प्रदेश के उज्जैन में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, युवक द्वारा सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के सपोर्ट में पोस्ट करने को लेकर चल रहे हिन्दू संगठनों के प्रदर्शन के बाद अब एक बार फिर नए मामले ने शहर में माहौल को गरम कर दिया है. वहीं, मंगलवार को हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ता फरियादी युवती को लेकर महिला थाने पहुंचने से हड़कंप मच गया.

बहरहाल, लव जिहाद के मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. युवती ने आरोप लगाया है कि जिस ऋषभ नामक युवक से वो बीते एक साल से प्यार करती थी वो बेगमबाग निवासी इरशाद उर्फ शौकत खान निकला और उसका एक बच्चा भी है. महिला थाने में हिंदूवादी संगठन के साथ ढांचा भवन निवासी युवती ने अपनी आप बीती पुलिस को बताई. वहीं, एडिशनल एसपी अमरेंद्र सिंह ने बताया, ‘युवती का आरोप है कि कपडे़ की दुकान पर काम करते हुए युवती की ऋषभ से दोस्ती हुई जो प्यार में बदल गयी, लेकिन दो दिन पहले ही फरियादी युवती की दोस्त ने बताया की जिस से तू बात करती है वो ऋषभ नहीं शौकत है, जिससे सुनकर युवती के पैरों से जमींन खिसक गयी. तत्काल युवती ने आरोपी का आईडी चेक किया तो पता चला की जिससे वो प्यार करती है उसका नाम इरशाद उर्फ शौकत खान है और एक बच्चे का बाप भी है.

युवती ने आरोप लगाया कि जब आरोपी शौकत का पता चला तो उससे बात की, जिस पर आरोपी ने युवती को तेजाब फेंककर जान से मारने की धमकी दी. इसके बाद युवती अपने भाई के साथ मदद मांगने बजरंग के पदाधिकारी के पास गयी, जिसके बाद युवती को उज्जैन के महिला थाने लाया गया. युवती ने पुलिस को बताया कि उसने मेरे साथ धर्म बदलकर दुष्कर्म किया गया है. वहीं, सब इंस्पेक्टर ऋतू सिकरवार ने बताया कि आरोपी शौकत पर धारा 376 और 506 में मामला दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

8 − 5 =